नोएडा पिंक मैराथन में हकों के लिए हिम्मत से दौड़ी महिलाएं

International Women's Day 2021: नोएडा पिंक मैराथन में हकों के लिए हिम्मत से दौड़ी महिलाएं

नोएडा पिंक मैराथन में हकों के लिए हिम्मत से दौड़ी महिलाएं

Tricity Today | पिंक मैराथन में हिस्सा लेने पहुंचा नारी शक्ति

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सोमवार, 8 मार्च को नोएडा के सेक्टर-21ए स्थित स्टेडियम में पिंक मैराथन का आयोजन हुआ। इसे यूपी सरकार द्वारा चलाये जा रहे मिशन शक्ति के तहत नोएडा प्राधिकरण की अगुवाई में संपन्न करवाया गया। इसमें सैकड़ो की संख्या में महिलाओं समेत स्कूली छात्राओं ने भाग लिया। मैराथन का मकसद महिला सशक्तिकरण को लेकर महिलाओं को जागरूक बनाना था। पहले पांच विजेताओं को उपहार भी बांटे गए।

पिंक मैराथन में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं व बच्चियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम की शुरुआत नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदू प्रकाश ने हरी झंडी दिखाकर की। मैराथन में 14 साल से कम उम्र की बच्चियों को 1 किमी, 14 से 30 साल की युवतियों को 2 किमी और 30 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं ने 2 किलोमीटर की दौड़ लगाई। 

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदू प्रकाश ने कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार के आदेश पर नोएडा प्राधिकरण के नेतृत्व में मिशन शक्ति को लेकर महिला सशक्तिकरण और महिला जागरूक के लिए लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी के तहत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पिंक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। 

मैराथन तीन कैटगरी में करवाई गई। प्राधिकरण के डीजीएम एससी मिश्रा ने बताया कि हर श्रेणी में पहले पांच स्थान की विजेताओं को 1100 से लेकर 11 हजार रुपये तक का नगद इनाम दिया गया। नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने सभी विजेताओं को सम्मानित किया। सभी प्रतिभागियों को टी-शर्ट व कैप बांटी गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.