नोएडा यथार्थ अस्पताल ने लगाया हेल्थ चेकअप कैंप, मरीजों का फ्री में किया इलाज

अच्छी खबर : नोएडा यथार्थ अस्पताल ने लगाया हेल्थ चेकअप कैंप, मरीजों का फ्री में किया इलाज

नोएडा यथार्थ अस्पताल ने लगाया हेल्थ चेकअप कैंप, मरीजों का फ्री में किया इलाज

Tricity Today | फ्री चेकअप करते डॉक्टर

Noida News : रविवार को विशटाउन हेल्थ एंड वेलनेस ग्रुप सेक्टर-128 में एलबी गौतम के नेतृत्व में और यथार्थ अस्पताल के सहयोग से फ्री मेगा हेल्थ चेकअप कैंप और सीपीआर प्रशिक्षण का आयोजन किया। वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं ने दीप प्रज्वलित कर शिविर का शुभारंभ किया।

फ्री चेकअप
यथार्थ अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों, सलाहकारों, नर्सों और स्वयंसेवकों की एक विशेष टीम ने जेपी विशटाउन, सेक्टर-128 सोसायटी में मेगा हेल्थ चेकअप कैंप में भाग लेने वाले सभी आगंतुकों को आर्थोपेडिक्स, आंतरिक चिकित्सा, आहार विशेषज्ञ, स्त्री रोग, हृदय रोग विशेषज्ञ, फिजियोथेरेपी में मुफ्त परामर्श कर दवाएं और जांच की।

निवासियों को किया गया जागरूक
सीपीआर पर योग्य चिकित्सक द्वारा एक विस्तृत और व्यापक प्रस्तुति सह लाइव प्रदर्शन किया गया। आपात स्थिति में सीपीआर प्रदान करने की प्रक्रिया पर कुछ गार्ड और निवासियों को व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया गया। कुछ निवासियों ने मेडिसन भी दान कीं, जिन्हें जरूरतमंद वंचित नागरिकों द्वारा उपयोग के लिए दिया गया। इसके अलावा, लोगों को निवारक स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता लाने के लिए आगंतुकों पर मुफ्त ईसीजी, ब्लड प्रेशर चेकअप, ब्लड शुगर चेकअप, बीएमडी, बीएमआई चेकअप किया गया। 

निवारक स्वास्थ्य जांच
एलबी गौतम ने कहा, "निवारक स्वास्थ्य जांच से आपको पता चलता है कि आपके शरीर में क्या चल रहा है और किस पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। निवारक देखभाल का मतलब वास्तविक समस्या बनने से पहले संभावित समस्याओं को पकड़ना है।"

इनका रहा अहम योगदान
विशटाउन स्वास्थ्य और कल्याण समूह के स्वयंसेवक एयर कमोडोर नृप मेहता, मानिकेश तिवारी, अंशु गुप्ता, सोनल यादव, जसप्रीत चोपड़ा (परिवर्तनकारी कोच), विपुला शर्मा, बिबेक कुमार, राजेश अहलूवालिया, एसके सहगल (योग प्रमाणित ट्रेनर), डॉ. प्रेरणा (फिजियोथेरेपिस्ट), सुनील भूषण (योग सर्टिफाइड ट्रेनर), रमेश कोटनी, एसपी गुप्ता (योग शिक्षक) ने शिविर में अपना अहम योगदान दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.