रोहिंग्या के अवैध कब्जे पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, नोएडा में करोड़ों की जमीन मुक्त

BIG NEWS: रोहिंग्या के अवैध कब्जे पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, नोएडा में करोड़ों की जमीन मुक्त

रोहिंग्या के अवैध कब्जे पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, नोएडा में करोड़ों की जमीन मुक्त

Tricity Today | रोहिंग्या के अवैध कब्जे पर चला योगी सरकार का बुलडोजर

रोहिंग्या के अवैध कब्जे पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, नोएडा में करोड़ों की जमीन मुक्त
  • व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर 5.21 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया
  • आज सुबह 4 बजे कार्यवाही करके सिंचाई विभाग की भूमि पर बने रोहिंग्या कैम्प को हटाया गया
  • वर्तमान में इसकी कीमत 97 करोड़ रुपये है
  • दिल्ली प्रशासन के अफसरों के साथ 20 जुलाई, 2021 को बैठक करके इस जमीन को खाली कराये जाने का निर्णय लिया
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) एवं जलशक्ति मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह (Dr Mahendra Singh) के आदेश पर आज दिल्ली स्थित मदनपुर खादर में जमीन खाली कराई गई। सिंचाई विभाग के खण्ड आगरा नहर ओखला ने यहां व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर 5.21 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया। अफसरों का कहना है कि सिंचाई विभाग की अन्य जमीनों पर किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिए बड़े पैमाने पर शीघ्र ही कार्यवाही की जायेगी।



97 करोड़ कीमत की है जमीन
यह जानकारी सिंचाई विभाग, ओखला संगठन के अधिशासी अभियन्ता वीके सिंह ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि मदनपुर खादर में आज सुबह 4 बजे कार्यवाही करके सिंचाई विभाग की भूमि पर बने रोहिंग्या कैम्प को हटाया गया। इस दौरान तमाम अवैध निर्माण विस्थापित किये गये। यह जमीन दिल्ली के मदनपुर खादर में स्थित है। इसका कुल क्षेत्रफल 2.1080 हेक्टेअर है। वर्तमान में इसकी कीमत 97 करोड़ रुपये है।



सीएम ने दिए सख्त आदेश
अधिशासी अभियंता ने बताया कि इस भूमि से सटी जकात फाउडेशन की भूमि पर पहले रोहिंग्याओं की बस्ती बसी हुई थी। इन लोगों ने सिंचाई विभाग की आज खाली करायी गयी भूमि पर स्थायी-अस्थायी कब्जा कर लिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने इन अवैध कब्जों को हटाने के लिए अधिकारियों को सख्त आदेश दिये थे। इन अधिकारियों ने दिल्ली प्रशासन के अफसरों के साथ 20 जुलाई, 2021 को बैठक करके इस जमीन को खाली कराये जाने का निर्णय लिया।



सुबह चलाया गया अभियान
इस निर्णय के तत्काल अनुपालन के लिए आज 22 जुलाई, 2021 को सुबह उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों एवं दिल्ली पुलिस, सिविल डिफेंस स्वयं सेवकों की मदद से अभियान चलाया गया। इसके तहत ग्राम मदनपुर खादर में सिंचाई विभाग की भूमि खसरा नं- 612 को अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया। इस कार्यवाही के दौरान सिंचाई विभाग के अधिकारियों में सहायक अभियंता धीरज कुमार प्रथम, जिलेदार शशिभान सिंह के अलावा अन्य राजस्व कर्मी उपस्थित थे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.