पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह समेत प्राधिकरण के 11 अफसरों को नोटिस, लखनऊ से आया आदेश

फिर उठा नोएडा ट्विन टावर मामला : पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह समेत प्राधिकरण के 11 अफसरों को नोटिस, लखनऊ से आया आदेश

पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह समेत प्राधिकरण के 11 अफसरों को नोटिस, लखनऊ से आया आदेश

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : सुपरटेक के विवादित ट्विन टावर मामले में नोएडा प्राधिकरण के 11 अधिकारियों को दोषी पाए जाने के बाद अब उन्हें अंतिम नोटिस जारी किया गया है। इन अधिकारियों को आगामी 8 अगस्त को अंतिम सुनवाई के लिए तलब किया गया है। इस सुनवाई के बाद मामले की पूरी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी, जिसमें आरोपियों पर कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

26 अधिकारियों पर हुई थी एफआईआर
शासन द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच के बाद 26 अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस जांच की जिम्मेदारी 23 मार्च 2023 को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव को सौंपी गई थी। उन्होंने अपनी प्रारंभिक जांच में 11 अधिकारियों को दोषी मानते हुए शासन से उच्चस्तरीय तकनीकी जांच की संस्तुति की थी। शासन ने एसीईओ की जांच से संतुष्ट होते हुए उन्हें मामले की पूरी जांच करने के निर्देश दिए और फाइल उन्हें लौटा दी।

शासन को भेजेंगे जवाब
अब एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव ने सभी 11 अधिकारियों को नोटिस जारी कर उनका अंतिम जवाब मांगा है। आगामी 8 अगस्त को होने वाली अंतिम सुनवाई के बाद, एसीईओ अपनी रिपोर्ट को कार्रवाई की संस्तुति के साथ शासन को भेजेंगे। शासन के स्तर पर ही अंतिम कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह भी शामिल
इस मामले में जिन 26 अधिकारियों पर आरोप हैं, उनमें से 20 सेवानिवृत्त हो चुके हैं, दो की मृत्यु हो चुकी है, और चार अधिकारी अभी भी सेवा में थे, जिनका निलंबन किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त इस प्रकरण में आरोपित रहे आईएएस अधिकारियों की विभागीय जांच भी शासन स्तर पर चल रही है, जिनमें नोएडा प्राधिकरण के पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह, एस के द्विवेदी और एसीईओ आरपी अरोड़ा और ओएसडी यशपाल सिंह शामिल हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.