अब तो डराने लगी है लिफ्ट, हर दूसरे दिन आ रही शिकायतें

Noida News : अब तो डराने लगी है लिफ्ट, हर दूसरे दिन आ रही शिकायतें

अब तो डराने लगी है लिफ्ट, हर दूसरे दिन आ रही शिकायतें

Google Image | Symbloic

नोएडा। लिफ्ट गिरने से महिला की मौत के बाद शहर के निवासियों में गुस्से का माहौल है। कई बार निवासी लिफ्ट एक्ट को लागू करने की मांग कर चुके हैं। बहुमंजिला इमारतों में रहने वाले लोग सोसाइटी में लगी लिफ्ट से डरने लगे हैं। सोसाइटी में लगी लिफ्ट कब खराब हो जाए, कौन कब इसमें कोई फंस जाए। यह कहना मुश्किल है।

मेंटेनेंस के नाम लाखों का चार्ज
सेक्टर-137 के पारस टियरा में हुई घटना के कारण लिफ्ट की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है। हर महीने औसतन छोटी बड़ी 50 से अधिक शिकायतें आ रही है। वहीं, बिल्डर व एओए मेंटेनेंस चार्ज के नाम पर रेजिडेंट से एडवांस पैसे ले रहे हैं। फिर भी लिफ्ट मेंटेनेंस का काम ठीक तरीके से नहीं कर रहे हैं। इसके लिए सोसाइटी में मेंटेनेंस शुल्क भी लिया जाता है। इसके बाद भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लोग रोजाना लिफ्ट में फंस रहे हैं। लिफ्ट गिरने से लेकर आग लगने की भी घटनाएं हो रही हैं। 

शिकायतों पर सुनवाई नहीं
सोसाइटीवासी अर्जुन ने बताया कि यहां स्टूडियो टावर में 600 से ज्यादा फ्लैट हैं। एक लिफ्ट खराब है। सिर्फ एक लिफ्ट काम कर रही है। इसलिए काफी दिक्कत हो रही है। उन्होंने बताया कि प्रति माह करीब 3 से 4 हजार रुपए मेंटेनेंस चार्ज लिया जाता है। इसके बाद भी लिफ्ट की ये स्थिति है। आरोप है कि बिल्डरों ने अच्छी कंपनी की न तो लिफ्ट लगाई न ही मानकों अनुरूप आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया। रेजिडेंट ने इनकी कई बार प्राधिकरण व डीएम से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.