अब एनसीआर में नहीं होगी शराब, हथियार और कारों की तस्करी, नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने बनाई खास रणनीति

BIG BREAKING : अब एनसीआर में नहीं होगी शराब, हथियार और कारों की तस्करी, नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने बनाई खास रणनीति

अब एनसीआर में नहीं होगी शराब, हथियार और कारों की तस्करी, नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने बनाई खास रणनीति

Tricity Today | नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने बनाई खास रणनीति

Noida News : जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर पुलिस (Noida Police) अलर्ट होती जा रही है। गुरुवार को पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह (Police Commissioner Alok Singh) ने एक हाई लेवल बैठक बुलाई। जिसमें उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलावा दिल्ली (Delhi) और हरियाणा (Haryana) के उच्च पुलिस अधिकारी (Police Officers) भी मौजूद है। इस बैठक में विधानसभा चुनाव के दौरान होने वाली शराब सप्लाई और अवैध धंधे को रोकने के लिए चर्चा की गई। इसके अलावा विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध हथियारों की तस्करी और वाहनों की तस्करी वाले अहम मुद्दे भी बैठक में उठाए गए।

एक-दूसरे जनपद और राज्य की पुलिस संपर्क में रहे
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बैठक में कहा, "राज्य और जनपद में वांछित चल रहे अपराधियों की सूची तैयार कर एक-दूसरे जनपद को भेजी जाएं। सीमावर्ती राज्य और जनपद के दूसरे राज्यों और जनपदों में अवैध रूप से शराब की तस्करी को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएं। एक-दूसरे जनपद और राज्य की पुलिस संपर्क में रहे।"

अपराधी प्रवृत्ति के लोगों का डाटा तैयार 
बैठक के दौरान आलोक सिंह ने कहा, "मुख्य रूप से अपराधी प्रवृत्ति के लोग जो चुनाव में जाते हिंसा फैलाते हैं, उन लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों के हथियार लाइसेंस बने हुए हैं, उन लोगों के भी डाटा बनाकर सभी जनपदों में भेजे जाएंगे। लाइसेंसी शस्त्र धारकों का नियम अनुसार सत्यापन करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। इसके लिए सभी पुलिस टीम को मिलकर काम करना है।"

शराब, वाहन और हथियार तस्करी करने वालों पर नजर
बैठक के दौरान हापुड़, गाजियाबाद, दिल्ली, फरीदाबाद, गुडगांव और एनसीआर के अन्य जनपदों के भी पुलिस अधिकारी शामिल रहे। इस दौरान आलोक ने कहा, "विवादित व्यक्तियों की जानकारी इकट्ठा पर उनपर कार्रवाई की जाए। चुनाव के दौरान शराब तस्करी, वाहन तस्करी और हथियार तस्करी करने वाले लोगों पर सख्त नजर रखी जाए। अपने खुफिया लोगों को एलर्ट कर दिया जाए, जहां पर भी हिंसा या कुछ अनैतिक कार्य होने की संभावना लगे तुरंत एक्शन लिया जाए।"

कई राज्यों की पुलिस मौजूद
इस बैठक में हरियाणा के फरीदाबाद और पलवल जिलों के पुलिस कप्तान मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद और अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शामिल हुए। दिल्ली से डीसीपी साउथ, डीसीपी ईस्ट और डीसीपी ऑपरेशनल ने बैठक में से लिया। गौतमबुद्ध नगर के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार, एडिशनल पुलिस कमिश्नर गीतांजलि और तीनों पुलिस उपायुक्तों ने भाग लिया। पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने कहा, "हरियाणा और दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों के साथ भी बेहतर समन्वय बनाया जाएगा। इसके लिए भी कई बड़े फैसले लिए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.