बाबा मोहनराम अस्पताल निकला बड़ा चोर, एनपीसीएल ने लगाया 35 लाख का जुर्माना

Greater Noida : बाबा मोहनराम अस्पताल निकला बड़ा चोर, एनपीसीएल ने लगाया 35 लाख का जुर्माना

बाबा मोहनराम अस्पताल निकला बड़ा चोर, एनपीसीएल ने लगाया 35 लाख का जुर्माना

Tricity Today | बाबा मोहनराम अस्पताल

Noida News : नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) ने आधुनिक तकनीक के जरिए बिजली चोरों पर शिकंजा कसा है। एक बड़े अस्पताल में भारी मात्रा में हो रही बिजली चोरी का भंडाफोड़ किया गया है। अस्पताल पर 35 लाख रुपये का भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है। कंपनी का कहना है कि अस्पताल मैनेजमेंट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक एनपीसीएल की विजिलेंस टीम ने एडवांस मीटर डेटा एनालिसिस के जरिए कुलेसरा स्थित बाबा मोहनराम हॉस्पिटल में बड़े पैमाने पर बिजली चोरी का पता लगाया। जांच के दौरान पाया गया कि अस्पताल मीटर की इनकमिंग सर्विस केबल को काटकर मीटर बायपास कर भारी मात्रा में बिजली चुरा रहा था। अस्पताल में एक्स-रे मशीन, एसी, एलिवेटर कंप्रेशर, सर्जिकल ऑटोक्लेव, कंप्यूटर, फ्रिज समेत कई उपकरण बिजली चोरी से संचालित हो रहे थे।

क्यों लगा जुर्माना
एनपीसीएल ने बताया कि यहां विदुषी लखनपाल और कपिल भाटी के नाम से बिजली का कनेक्शन भी है, लेकिन फिर भी अस्पताल चोरी की बिजली का इस्तेमाल कर रहा था। विजिलेंस टीम ने 95 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी और इसमें शामिल लोगों पर 35 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। एनपीसीएल प्रबंधन इस मामले में बिजली चोरी में लिप्त पाए गए लोगों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर के एंटी पावर थेफ्ट थाने में एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई भी कर रहा है। एनपीसीएल अब एडवांस मीटर डेटा एनालिसिस तकनीक का इस्तेमाल कर बिजली चोरी करने वालों की पहचान कर रही है और इस तरह के कई अभियानों से बिजली चोरों पर शिकंजा कसेगी। एनपीसीएल जनता से अपील करता है कि वे वैध बिजली कनेक्शन लें और हमेशा मीटर के जरिए ही बिजली का उपयोग करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.