एनटीपीसी दादरी ने 220 छात्रों को बांटी साइकिल, बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी बोलीं- स्कूल पहुंचने में मिलेगी मदद

नोएडा से अच्छी खबर : एनटीपीसी दादरी ने 220 छात्रों को बांटी साइकिल, बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी बोलीं- स्कूल पहुंचने में मिलेगी मदद

एनटीपीसी दादरी ने 220 छात्रों को बांटी साइकिल, बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी बोलीं- स्कूल पहुंचने में मिलेगी मदद

Tricity Today | एनटीपीसी दादरी ने साइकिल वितरण का किया आयोजन

Gautam Buddha Nagar News : एक तरफ जिले में महिलाएं विकास कार्यों में अपना पूरा समर्थन दे रहीं है। ऐसे में सरकार भी महिला सशक्तीकरण से जुड़े सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक और कानूनी मुद्दों पर प्रकाश डाल रही है। वहीं, गौतम बुद्ध नगर के सरकारी स्कूलों में कम से कम 220 छात्राओं को बुधवार को साइकिलें मिलीं। नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी), दादरी द्वारा साइकिल वितरण कार्यक्रम किया गया। जिला प्रशासन के सहयोग से अपने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) और केंद्र के बालिका अधिकारिता अभियान के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था।

इन 15 स्कूल चुने गए 
उप महाप्रबंधक ए के घिल्डियाल ने कहा, "कुल 15 स्कूलों को साइकिल वितरण के लिए चुना गया था। स्कूलों का चयन स्थान और परिवहन की कठिनाई के आधार पर किया गया है। इन स्कूलों में कक्षा 8 पास करने वाली छात्राओं को साइकिल वितरित की गई। ( सीएसआर), एनटीपीसी दादरी। चयनित स्कूल ऊंचा अमीरपुर, रसूलपुर दसाना, तातारपुर, खंगोड़ा और गुलौठी खुर्द गांवों में स्थित हैं।

क्या बोली बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी
गौतम बुद्ध नगर की बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने कहा, "कक्षा 8 के बाद शिक्षा जारी रखना महत्वपूर्ण है। यह पहल छात्राओं को अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए की गई थी।" परिवहन की कमी लड़कियों के स्कूल छोड़ने का एक प्रमुख कारण है, क्योंकि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उनके घरों से बहुत दूर स्थित हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.