मल्टीलेवल पार्किंग को बेहतर करने में जुटे अफसर, अब फास्टैग से होगी पेमेंट

Noida News : मल्टीलेवल पार्किंग को बेहतर करने में जुटे अफसर, अब फास्टैग से होगी पेमेंट

मल्टीलेवल पार्किंग को बेहतर करने में जुटे अफसर, अब फास्टैग से होगी पेमेंट

Google Image | Symbloic

Noida News : सेक्टर-18 के मल्टीलेवल पार्किंग में खड़े होने वाले चार पहिया वाहनों के पार्किंग शुल्क का भुगतान अब फास्टैग से भी हो सकेगा। अगर फास्टैग में पैसे नहीं हैं तो यूपीआई और कैश भुगतान का भी विकल्प होगा। फास्टैग की सुविधा नोएडा अथॉरिटी ने शुरू करा दी है। यह शहर की पहली पार्किंग होगी, जिसमें फास्टैग से सीधे पार्किंग का चार्ज कटेगा। अथॉरिटी की तैयारी इसे अन्य पार्किंग में भी लागू करने की है।

पार्किंग में 4300 वाहन खड़े करने की सुविधा
नोएडा प्राधिकरण वरिष्ठ प्रबंधक वीके रावल ने बताया कि सेक्टर-18 की पार्किंग की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए पूरी पार्किंग को स्मार्ट पार्किंग में तब्दील किए जाने की तैयारी है। सरफेस पार्किंग में एक समय में 1,062 कार और 279 दोपहिया वाहन और मल्टीलेवल बहुमंजिला कार पार्किंग में 2,823 कार और 180 दो पहिया वाहन खड़े होने की व्यवस्था है। दोनों पार्किंग में मिलाकर 4,300 वाहन खड़े कर सकते हैं। पार्किंग को स्मार्ट पार्किंग में बदलने में 24 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। स्मार्ट पार्किंग शुरू होने के बाद वाहन चालकों को वाहन पार्क करते समय ज्यादा परेशानियां नहीं झेलेनी पड़ेंगी।

ऐप की खासियत
वीके रावल ने बताया कि अगर आपके पास आपके मोबाइल में "नोएडा प्राधिकरण पार्किंग स्मार्ट" ऐप है तो आपको पार्किंग ढूंढने में दिक्कत नहीं होगी। आप कहीं से भी बैठकर शहर में पार्किंग ढूंढ सकते हैं। यह सुविधा एप्पल और एंडॉयड दोनों मोबाइल में उपलब्ध है। ऐप डाउनलोड करने के बाद यूजर को रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिसके लिए यूजर द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर OTP आएगा। OTP दर्ज करने के बाद रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। इस ऐप से बुकिंग की सुविधा प्राधिकरण ने सेक्टर 1, 3, 5, 18, 16ए और 38ए की मल्टीलेवल पार्किंग में दी गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.