नोएडा को नंबर-1 बनाने के लिए अधिकारियों ने की हाई लेवल बैठक, शहर को स्वच्छ बनाने के लिए दिए यह टिप्स

खास खबर : नोएडा को नंबर-1 बनाने के लिए अधिकारियों ने की हाई लेवल बैठक, शहर को स्वच्छ बनाने के लिए दिए यह टिप्स

नोएडा को नंबर-1 बनाने के लिए अधिकारियों ने की हाई लेवल बैठक, शहर को स्वच्छ बनाने के लिए दिए यह टिप्स

Tricity Today | पंचशील बालिका इंटर कॉलेज

Noida News : नोएडा के सेक्टर-91 स्थित पंचशील बालिका इंटर कॉलेज में शुक्रवार को प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक की अध्यक्षता में वर्क सर्किल में कार्यरत स्टाफ के साथ बैठक की गई। इस बैठक का उद्देश्य नोएडा को स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 में प्रथम स्थान प्राप्त करना है। बैठक में मुख्य महाप्रबंधक के साथ समस्त वर्क सर्किलों के वरिष्ठ प्रबंधक सहायक प्रबंधक और समस्त साइट स्टाफ उपस्थित रहे। 

वर्क सर्किलों में कार्यरत स्टाफ की महत्वपूर्ण भागीदारी 
नोएडा प्राधिकरण ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में 3 लाख से 10 लाख तक की आबादी में चौथा स्थान और ओवरऑल 11 स्थान प्राप्त किया है। प्राधिकरण द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 में हिस्सा लिया जा रहा है। इस बार स्वच्छता प्रतियोगिता में प्राधिकरण का लक्ष्य प्रथम स्थान प्राप्त करना है। नोएडा प्राधिकरण को स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान का लक्ष्य प्राप्त करने में सभी वर्क सर्किलों में कार्यरत स्टाफ की महत्वपूर्ण भागीदारी रहेगी। 

मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा किया गया प्रोत्साहित 
मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन करते हुए समस्त वर्क सर्किलों में कार्यरत स्टाफ को स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 में नोएडा को प्रथम स्थान दिलाने के लिए महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान और प्रोत्साहित के उद्देश्य से मुख्य महाप्रबंधक द्वारा इस बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक का आयोजन नोएडा सेक्टर-91 पंचशील बालक इंटर कॉलेज में किया गया। मुख्य महाप्रबंधक द्वारा अपनी अहम भूमिका निभाते हुए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया। 

बैठक के दौरान साइट स्टाफ को दिए गए यह टिप्स

1. कार्यक्षेत्र में बने सामुदायिक टॉयलेट और यूरिनल के 100मी के दायरे में कोई भी अतिक्रमण न हो। 
2. सभी सामुदायिक टॉयलेट और यूरिनल की सफाई व्यवस्था पर निगरानी रखना तथा सफाई सन्तोषजनक न होने पर स्वास्थ्य विभाग के हैल्पलाइन पर तुरन्त इसकी सूचना देना। 
3. समस्त सडकों, फुटपाथों और सैन्ट्रल वर्ज की निरन्तर निगरानी रखना। यदि इसमें किसी प्रकार की कोई टूट फूट होती है, तो तुरन्त इसकी जानकारी सम्बन्धित अवर अभियन्ता और उच्च अधिकारियों को देते हुए मरम्मत की कार्यवाही कराना। 
4. सड़कों और फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त रखा जाये। 
5. वेन्डिंग जोन को व्यवस्थित रूप से लगाया जाना। 
6. समस्त निर्माण कार्यों में एसटीपी के पानी का प्रयोग कराया जाये। 
7. वायु प्रदक्षण की गंभीर स्थिति को देखते हुए निरंतर पानी का छिड़काव किया जाना तथा छिड़काव में एसटीपी के पानी का ही प्रयोग सुनिश्यित किया जाना। 
8. कार्यस्थल पर जहां भी C&D वेस्ट दिखायी दें, इसकी जानकारी तुरन्त टोलफ्री नं० 1800-180-8695 पर देना। 
9. इसके अतिरिक्त किसी भी समस्या और शिकायत हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दूरभाष नं० एवं Whatsapp No. पर देने की जानकारी दी गयी : जनस्वास्थ्य विभाग के Whatsapp No. 9717080605 & Toll free No. 1800-180-8695 और डोर टू डोर वेस्ट कलेक्शन (Toll free No. 1800-180-7995) 

मुख्य प्रमहोदय द्वारा सभी साइट स्टाफ को उक्त टिप्स पर अपना शत प्रतिशत योगदान देने हेतु प्रोत्साहित किया गया और सभी कर्मचारियों का धन्यवाद करते का समापन किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.