एक सितंबर को हजारों किसान नोएडा प्राधिकरण पर देंगे धरना, बनी रणनीति

बड़ी खबर: एक सितंबर को हजारों किसान नोएडा प्राधिकरण पर देंगे धरना, बनी रणनीति

एक सितंबर को हजारों किसान नोएडा प्राधिकरण पर देंगे धरना, बनी रणनीति

Tricity Today | भारतीय किसान परिषद

Gautam Buddh Nagar: भारतीय किसान परिषद की अगुवाई में गौतमबुद्ध नगर के 81 गांवों के हजारों किसान 1 सितंबर को नोएडा प्राधिकरण (Noida Development Authority) के खिलाफ पार्टी कार्यालय पर धरना देंगे। इसके लिए आज सर्फाबाद में स्थित सुंदर फॉर्म पर पंचायत का आयोजन कर रणनीति बनाई गई। ये सभी किसान 10% अतिरिक्त जमीन, 7 प्रतिशत बढ़ा हुआ मुआवजा और आबादी से जुड़ी मांगो का निस्तारण कराने के लिए लंबे वक्त से प्रयास कर रहे हैं। मगर अब तक इनका हल नहीं निकल सका है। ये सभी नोएडा प्राधिकरण की कार्यशैली से बेहद रोष में है। पंचायत का आयोजन सुखवीर खलीफा की अगुवाई में किया गया।

पंचायत के बारे में जानकारी देते हुए सुखवीर खलीफा ने कहा, भारतीय किसान परिषद के बैनर तले आगामी 1 सितंबर को नोएडा प्राधिकरण की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। आबादी में बसे किसानों के घरों को भी नोएडा अथॉरिटी ने अपना नाम दे दिया है। इस नीति के विरुद्ध सर्फाबाद के सुंदर फार्म पर पंचायत का आयोजन किया गया है। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत एक नारे के साथ की। जिसमें किसानों के रोष और नोएडा प्राधिकरण के बेपरवाह रवैये का जिक्र किया। 

उन्होंने आगे कहा, भारतीय किसान परिषद के आह्वान पर नोएडा के 81 गांवों के 10000 से ज्यादा किसान 1 सितंबर को नोएडा प्राधिकरण पर धरना देंगे। आज की पंचायत में सभी किसानों ने वचन लिया कि हर व्यक्ति अपने घर में ताला लगाकर सपरिवार ढोल-नगाड़ों के साथ धरना स्थल पर पहुंचेंगे। आंदोलन को धार देने के लिए 21 अगस्त से सुखबीर खलीफा गांव-गांव जाकर भिक्षा के माध्यम से भोजन ग्रहण कर रहे हैं। किसानों को 10 प्रतिशत अतिरिक्त भूमि का अधिकार, 64 पॉइंट 7% का बढ़ा हुआ मुआवजा व आबादी से जुड़े सभी मामलों के निस्तारण के लिए इस मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.