नोएडा गेट पर 8 घंटे बंद होगी एक लेन, जानिए क्यों?

काम की खबर : नोएडा गेट पर 8 घंटे बंद होगी एक लेन, जानिए क्यों?

नोएडा गेट पर 8 घंटे बंद होगी एक लेन, जानिए क्यों?

Tricity Today | नोएडा गेट

Noida : G-20 समिट के आयोजन को लेकर नोएडा में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। शहर में सुंदरीकरण, सड़क, फ्लाईओवर की मरम्मत, लाइटिंग-डेकोरेशन और स्वच्छता को लेकर युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। वहीं, नोएडा विकास प्राधिकरण की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार नोएडा से दिल्ली आवागमन के लिए सेक्टर 14A स्थित चिल्ला बॉर्डर पर बना नोएडा गेट अब एक अलग लुक में नजर आएगा। नोएडा गेट के रेनोवेशन का काम सड़क बंद कर रात में करवाया जाएगा। नोएडा अथॉरिटी ने दिल्ली जाने वाली और नोएडा आने वाली सड़क की एक-एक लेन बंद करने की मंजूरी ट्रैफिक पुलिस से मांगी थी।

10 से सुबह 6 बजे तक होगा बंद
ट्रैफिक पुलिस ने अथॉरिटी को यह जानकारी दे दी है कि दिन में एक लेन बंद करने से जाम की समस्या हो जाएगी। इसलिए अथॉरिटी निर्माण एजेंसी से रात में काम कराए। रात को 10 से सुबह 6 बजे के बीच काम करवाया जा सकता है। रात को भी एक-एक लेन दोनों सड़क पर कब बंद करनी है, ये जानकारी ट्रैफिक पुलिस आगे नोएडा अथॉरिटी को दे दी है। करीब एक हफ्ता पहले से नोएडा अथॉरिटी की तरफ से काम भी शुरू कर दिया गया है। इस कार्य को जुलाई के तीसरे सप्ताह तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

सड़क बंद करने की जरूरत
नोएडा अथॉरिटी अधिकारियों ने बताया कि दोनों सड़क तीन-तीन लेन की हैं। काम के लिए एक-एक लेन की जगह पर यह शटरिंग लगवाई जाएगी। दो-दो लेन से ट्रैफिक निकलता रहेगा। इसके लिए अथॉरिटी के वर्क सर्कल-1 ने ट्रैफिक पुलिस से मंजूरी मांगी थी। अधिकारियों ने बताया कि गेट के बीच के हिस्से का काम जिसके लिए सड़क बंद करने की जरूरत है। आगे ट्रैफिक पुलिस जब मंजूरी देगी, तब एक-एक लेन दोनों सड़क पर बंद कर शटरिंग लगवाई जाएगी।

ट्रैफिक दबाव कम
ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि रात 10 बजे के बाद चिल्ला बॉर्डर से आने और जाने वाली सड़क पर ट्रैफिक दबाव कम होने लगता है। अगर समस्या बढ़ेगी तो दिल्ली की सीमा में नोएडा में एंट्री से पहले कुछ ट्रैफिक डॉयवर्ट करवाया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.