शुरू होने से पहले बने एक हजार मेंबर, निर्माण में आई तेजी, पढ़िए ताजा अपडेट

Noida international Golf Course : शुरू होने से पहले बने एक हजार मेंबर, निर्माण में आई तेजी, पढ़िए ताजा अपडेट

शुरू होने से पहले बने एक हजार मेंबर, निर्माण में आई तेजी, पढ़िए ताजा अपडेट

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : सेक्टर-151ए में बन रहे इंटरनैशनल गोल्फ कोर्स की मेंबरशिप लेने वालों की संख्या 1 हजार पूरी हो गई है। अब अथॉरिटी ने मेंबरशिप के लिए आवेदन लेना बंद कर दिया है। यहां पर बनाए जा रहे गोल्फ कोर्स का काम पूरा होने में अभी 1 साल से ज्यादा समय लगने का अनुमान है। माना जा रहा है निर्माण पूरा होने के बाद अथॉरिटी दूसरे चरण में मेंबरशिप फिर खोलेगी। अथॉरिटी ने पहले ही तय कर दिया था कि पहले चरण में सिर्फ 1 हजार मेंबर बनाए जाएंगे। इस गोल्फ कोर्स में 3 हजार सदस्य बनाए जाने का अनुमान है। गोल्फ कोर्स का 43 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। इसे बनाने में करीब 100 करोड़ रुपये लगेंगे।

एक हजार लोगों ने सदस्यता ली
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने उम्मीद जताई थी कि मई महीने के अंत तक एक हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि कुल 1 हजार में से करीब 175 सदस्य ऐसे हैं, जिन्होंने एक साथ पूरा सदस्यता शुल्क जमा कर दिया है। ऐसे में यह लोग नोएडा में बने गोल्फ कोर्स में खेल सकते हैं। आपको बता दें कि एक आम आदमी के लिए गोल्फ कोर्स का सदस्य बनने के लिए सदस्यता की कीमत 10 लाख रुपए तय की गई है, लेकिन सरकारी सेवाएं दे रहे लोगों को 5 से 7 लाख रुपए तक की छूट दी गई है।

430 आम आदमी मेम्बर बने
अधिकारियों ने बताया कि जो कुल सदस्य बने हैं, उनमें से करीब 430 आम आदमी हैं। इसके अलावा 150 यूपी सरकार से जुड़े हुए और 350 केंद्र सरकार से जुड़े हुए अधिकारी शामिल हैं। इनके अलावा 68 ऐसे लोग हैं, जिन्होंने पहले सदस्यता ली लेकिन बाद में छोड़ दी। इसकी वजह यह है कि वो लोग यूपी-दिल्ली-एनसीआर या देश से बाहर चले गए। कुछ और वजह भी शामिल हैं।

अभी केवल 43 प्रतिशत काम पूरा हुआ
नोएडा प्राधिकरण नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के पास गोल्फ कोर्स का निर्माण करा रहा है। अभी करीब 43 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। गोल्फ कोर्स में सात एकड़ में क्लब, बैंक्वेंट हॉल और पार्क का निर्माण किया जा रहा है। परिसर में कांफ्रेस हॉल, जिम, लग्जरी सूट्स, गेस्ट रूम, स्वीमिंग पुल आदि बनाए जाएंगे। यह 18 होल का होगा।

पास में बनेगा हेलीपोर्ट
गोल्फ कोर्स के पास नोएडा प्राधिकरण हेलीपोर्ट भी बनवाएगा। इसकी टेंडर प्रक्रिया चल रही है। इसमें आई कंपनी की तकनीकी बिड खुल चुकी है, फाइनेनशियल बिड खुलनी बाकी है। उम्मीद है कि दिवाली के आसपास हेलीपोर्ट का निर्माण शुरू हो सकता है। ऐसे में विदेशी भी आसानी से हेलीकॉप्टर के जरिए यहां गोल्फ खेलने आ सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.