यूपी में चल रहा 'ऑपरेशन बाबू साहिब', इनकम टैक्स के नोएडा और लखनऊ समेत 22 जगहों पर छापे

बड़ी खबर : यूपी में चल रहा 'ऑपरेशन बाबू साहिब', इनकम टैक्स के नोएडा और लखनऊ समेत 22 जगहों पर छापे

यूपी में चल रहा 'ऑपरेशन बाबू साहिब', इनकम टैक्स के नोएडा और लखनऊ समेत 22 जगहों पर छापे

Google Image | जाँच करते आयकर विभाग के अधिकारी

Lucknow/Noida : आयकर विभाग आए दिन किसी बिल्डर, नेता और अधिकारी के पर छापेमारी कर रहा है। विभाग भ्रष्टाचार को खत्म करने में लगा हुआ है। आयकर विभाग ने बुधवार को लखनऊ, नोएडा और कानपुर समेत 22 जगहों पर छापेमारी की हैं। आज सुबह से यह कार्रवाई चल रही है।  इनकम टैक्स विभाग ने यह छापेमारी करीब सुबह 5:00 बजे शुरू की। विभाग ने उत्तर प्रदेश में उद्यमिता विकास संस्थान, उद्योग विभाग के अफसरों और ठेकेदारों पर छापेमारी की है। टीम लैंड डील से जुड़े दस्तावेज खंगाल रही है।

इस ऑपरेशन को बाबू साहिब पार्ट-2 नाम दिया
आयकर विभाग ने नोएडा, दिल्ली में एक-एक जगह, कानपुर और लखनऊ में 10-10 जगह छापेमारी की हैं। विभाग ने इस ऑपरेशन को 'बाबू साहिब पार्ट-2' नाम दिया है। इससे पहले 'बाबू साहेब पार्ट-1' 18 जून को किया गया था। पार्ट-1 के तहत लखनऊ में विपुल खंड में रहने वाले डीसीपी सिंह के यहां इनकम टैक्स की रेड मारी गई थी। उसका प्रॉपर्टी डीलर और ठेकेदार से गठजोड़ था। जिस दौरान उनके यहां से आयकर विभाग को कुछ डाक्यूमेंट्स और प्रूफ मिले थे। जिनके आधार पर डीसीपी सिंह आयकर विभाग के रडार पर हैं।

कार में मिले थे लाखों रुपए
वहीं, आयकर विभाग सरकारी योजनाओं और ठेकों में घोटाला कर रहे अधिकारियों पर कार्रवाई कर रहा है। जिसके तार करप्शन के चलते उद्यमिता विकास संस्थान से जुड़े हुए हैं। मार्च माह में संस्था के डायरेक्टर देवेंद्र पाल सिंह के यहां छापा मारा गया था। उनकी कार से 30 लाख रुपए बरामद हुए थे। छापों का सिलसिला ग्रेटर नोएडा, नोएडा और इंदिरापुरम समेत 28 जगह पर चला था।

आज इन जगहों पर छापेमारी जारी
कानपुर में थाना पनकी, रावतपुर में प्रॉपर्टी डीलर और गेस्ट हाउस संचालक के ठिकानों पर इनकम टैक्स छापा मारा है। करीब 6 गाड़ियों से आए अधिकारियों ने एक साथ कई ठिकानों पर छापा मारा। प्रॉपर्टी डीलर और गेस्ट हाउस संचालक के घर, ऑफिस व गेस्ट हाउस सहित करीबियों के यहां छापेमारी और पूछताछ जारी है। पनकी के गंगा गंज इलाके में राजू चौहान के ठिकानों पर और रावतपुर में देशराज कुशवाहा के ठिकानों पर आयकर की छापेमारी जारी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.