कैलाश अस्पताल में मचा हाहाकार, 5 घंटों में खत्म हो जाएगी ऑक्सीजन, कैसे बचेगी मरीजों की जान

NOIDA BREAKING: कैलाश अस्पताल में मचा हाहाकार, 5 घंटों में खत्म हो जाएगी ऑक्सीजन, कैसे बचेगी मरीजों की जान

कैलाश अस्पताल में मचा हाहाकार, 5 घंटों में खत्म हो जाएगी ऑक्सीजन, कैसे बचेगी मरीजों की जान

Tricity Today | कैलाश अस्पताल

नोएडा में स्थित कैलाश अस्पताल में कुछ ही देर के लिए ऑक्सीजन बची हुई है। कैलाश अस्पताल में केवल 4 से 5 घंटों के लिए ऑक्सीजन बचा हुआ है। यह जानकारी कैलाश अस्पताल की डॉक्टर रितु ने दी है। इस जानकारी के बाद कैलाश अस्पताल ग्रुप में हाहाकार मच गया है। अस्पताल के सभी डॉक्टर ऑक्सीजन की आपूर्ति में लगे हुए हैं। लेकिन अभी तक कोई भी रास्ता निकलकर सामने नहीं आया है।

नोएडा के सेक्टर-27 में स्थित कैलाश अस्पताल की वरिष्ठ डॉक्टर रितु ने बताया कि अस्पताल प्रशासन गुरुवार की सुबह से ही काफी परेशान हैं। अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत होने लगी है। उनका कहना है कि केवल 4 से 5 घंटों के लिए ही उनके पास ऑक्सीजन बचा है। ऐसे में उन्होंने जिला प्रशासन से संपर्क किया है। लेकिन वहां से कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की कमी होने के कारण फिलहाल अस्पताल में अब बाहर से आने वाले मरीजों को लेना बंद कर दिया है। उनका कहना है कि पहले अस्पताल में एडमिट मरीज की ही वह जान बचा ले। अस्पताल में इस समय करीब 450 से ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है। ऐसे में उनको कोई रास्ता दिखाई नहीं दे रहा है।

डॉ. रितु ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी के बारे में जिला प्रशासन को सूचित किया गया। इस जानकारी पर जिला प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि जल्दी उनको मदद पहुंचाई जाएगी। लेकिन अस्पताल में अभी तक जिला प्रशासन की तरफ से कोई भी मदद नहीं आई है। ऐसे में सिर्फ कैलाश अस्पताल में ही नहीं बल्कि मरीजों में भी हाहाकार मच गया है।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के मामले 3 लाख से ज्यादा आये है। ऐसे में हालात और बेकाबू होते नज़र आ रही है। देश मे शायद ही कभी इस तरह के हालात हुई हो कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा हो और ऑक्सीजन न होने से मरीज लगातार दम तोड़ रहे हो। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से काबिल डॉक्टर भी अब बेबस नज़र आ रहे है। उनके आंखों में मरीज को ऑक्सीजन की कमी न बचा पाने की बेबसी साफ दिख रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.