अगले महीने से 7 नए पार्किंग स्टेशनों पर करें गाड़ी पार्क, पढ़िए पूरी जानकारी

नोएडा मेट्रो से जुड़ी अच्छी खबर : अगले महीने से 7 नए पार्किंग स्टेशनों पर करें गाड़ी पार्क, पढ़िए पूरी जानकारी

अगले महीने से 7 नए पार्किंग स्टेशनों पर करें गाड़ी पार्क, पढ़िए पूरी जानकारी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नोएडा में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) लोगों की सुविधाओं के लिए नई-नई योजनाओं को ला रहा है। लगातार यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए नोएडा मेट्रो अब जल्द अपने सात और मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराने जा रहा है। फिलहाल यह सुविधा एनएमआरसी के तीन मेट्रो स्टेशनों सेक्टर-137, सेक्टर-51 और डेल्टा-1 पर उपलब्ध है। दूसरी तरफ सेक्टर 51-52 मेट्रो स्टेशन को जोड़ने के लिए लोगों का लंबे समय से चल रहा इंतजार खत्म होने वाला है। दोनों स्टेशन को जोड़ने के लिए स्काईवॉक बनाने का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

सात और मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग
नोएडा मेट्रो एक अधिकारी ने बताया कि लोगों की सहूलियत के लिए एक्वा लाइन के अधिक से अधिक स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा शुरू करने के लिए इस महीने एक योजना लाई जा रही है। योजना के तहत पहले आओ पहले पाओ के आधार पर कंपनियों को पार्किंग की सुविधा की जिम्मेदारी दी जाएगी और इसके लिए निविदा निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि एनएमआरसी के अब तक तीन मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध है लेकिन एक्वा लाइन पर यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब सात और मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया गया है। इस कदम का उद्देश्य मेट्रो उपयोगकर्ताओं के लिए अंतिम-मील कनेक्टिविटी प्रदान करना है। NMRC में हर दिन करीब 50 हजार यात्री मेट्रो में सफर कर रहे हैं।

हजारों मेट्रो यात्रियों को मिलेगा फायदा
नोएडा से ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन का सेक्टर-51 स्टेशन है जबकि नोएडा से द्वारका के बीच चलने वाली ब्लू लाइन का सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन है। दोनों के बीच आने-जाने के लिए लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए यहां पर स्काईवॉक बनाने का काम जारी है। यात्रियों की सहूलियत के लिए इस साल के अंत तक स्काईवॉक को तैयार कर लिया जाएगा। यह स्काईवॉक 430 मीटर लंबा और 6 मीटर चौड़ा होगा। जिसे दिल्ली एयरपोर्ट की तर्ज पर ट्रेवलेटर लगाए जाएंगे। इसको बनाने में सिविल के काम की लागत करीब 9 करोड़ रुपये है। जिस जगह पॉथ वे बना हुआ है और ई-रिक्शे चल रहे हैं, उसी रूट पर यह स्काईवॉक बनाया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.