नोएडा के सबसे पॉश मार्केट में गाड़ी पार्क करना हुआ सस्ता, नई दरों के हिसाब से देने होंगे इतने रुपए

अच्छी खबर : नोएडा के सबसे पॉश मार्केट में गाड़ी पार्क करना हुआ सस्ता, नई दरों के हिसाब से देने होंगे इतने रुपए

नोएडा के सबसे पॉश मार्केट में गाड़ी पार्क करना हुआ सस्ता, नई दरों के हिसाब से देने होंगे इतने रुपए

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : नोएडा प्राधिकरण पार्किंग को लेकर सेक्टर-18 मार्किट एसोसिएशन और आम जनता को बड़ी राहत दी है। प्राधिकरण ने सेक्टर-18 के मल्टीलेवल पार्किंग और सरफेस पार्किंग के दरों में भारी छूट दी है। अब नई दरें आगामी एक जून से प्रभावित होंगे। मार्केट एसोसिएशन और आम लोग लंबे समय से पार्किंग के दरों को कम करने के लिए प्राधिकरण से मांग कर रहे थे।

पहले देने होते थे इतने रुपए
अब आपको जिले का सबसे पॉश मार्केट यानी सेक्टर-18 में आपको महंगी पार्किंग के दरों की वजह से गाड़िया सड़को पर नही लगानी पड़ेगी। सेक्टर-18 के मल्टीलेवल पार्किंग और सरफेस पार्किंग में वाहनों को लगाना अब और सस्ता हो गया है। नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-18 मल्टी लेवल पार्किंग और सरफेस पार्किंग के दरों में छूट दी है। अभी तक चार पहिया वाहनों का पहले 2 घंटे के लिए 50 रुपए देने होते थे, वही 4 घंटे के लिए 150 रूपए देने होते थे। 

अब नए दरो के हिसाब से देने होंगे इतने पैसे
अब नए दरो में पहले 30 मिनट के लिए 20 रुपए और पहले 4 घंटे के लिए 50 रुपए देने होंगे। इसके साथ ही दोपहिया वाहनों के लिए पहले 2 घंटे के लिए 25 रुपए और 4 घंटे के लिए 75 रुपए देने होते थे।  इसे प्राधिकरण ने घटाकर 30 मिनट के लिए 10 रुपए और 4 घंटे के लिए 25 रुपए कर दिए हैं। इसी तरह नोएडा प्राधिकरण ने सरफेस पार्किंग के मंथली पास में भी भारी छूट दी है चार पहिया वाहनों के लिए मंथली 5,000 रुपए की जगह 4,000 रुपए देने होंगे। वहीं, दोपहिया वाहनों के लिए प्राधिकरण ने 2,500 रुपए के बजाय 2000 रुपए मंथली पास की रकम निर्धारित की है। पार्किंग की नई दरें 1 जून से लागू होंगी।

मार्केट एसोसिएशन के साथ-साथ खरीदारों ने भी राहत की सांस
आप को बता दें कि सेक्टर-18 में पार्किंग के हाई रेट की वजह से लोग सड़कों पर ही गाड़ियां पार्क कर देते थे। जिससे पूरे मार्केट में जाम की समस्या बनी रहती थी और प्राधिकरण के लोगों गाड़ियों को उठा लिया करती थी। वही, इसका असर वहां के व्यापारियों के काम पर भी पड़ रहा था। लगातार मार्केट एसोसिएशन और आम जनता प्राधिकरण से पार्किंग के दरों में छूट देने की मांग कर रहे थे। अब प्राधिकरण द्वारा दिए गए छूटत से मार्केट एसोसिएशन के साथ-साथ खरीदारों ने भी राहत की सांस ली है। मार्केट एसोसिएशन का कहना है की पार्किंग की दरों में छूट होने से कोरोना के बाद फिर से मार्केट में रौनक लगनी शुरू हो जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.