यात्रियों को नहीं करना पड़ेगा ज्यादा देर तक प्लेटफार्म पर इंतजार, चंद मिनटों में मिलेगी मेट्रो

एक्वा लाइन से जुड़ी बड़ी खबर : यात्रियों को नहीं करना पड़ेगा ज्यादा देर तक प्लेटफार्म पर इंतजार, चंद मिनटों में मिलेगी मेट्रो

यात्रियों को नहीं करना पड़ेगा ज्यादा देर तक प्लेटफार्म पर इंतजार, चंद मिनटों में मिलेगी मेट्रो

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। सवारियों को मेट्रो का ज्यादा देर तक इंतजार नहीं करना होगा। दरअसल, अभी तक सुबह और शाम पीक आवर में दो मेट्रो ट्रेन के बीच 10 मिनट का अंतर रहता था। अब यह 7:30 मिनट का होगा। जो मेट्रो दिन में 15 मिनट के अंतर पर सवारियों को मिलती थी, वह अब 10 मिनट में प्लेटफार्म पर पहुंचेगी। यह नई व्यवस्था 18 अप्रैल को लागू होगी। 

यात्रियों को होगी सुविधाएं
नोएडा एमडी सीईओ ऋतु महेश्वरी ने बताया कि कोविड-19 कुछ पाबंदियां लगाई गई थी, उनको हटा दिया गया है। यात्रियों  के अधिक सुविधाओं के लिए एनएमआरसी ने अपने सभी स्टेशनों के सभी गेट खुलवा दिए हैं। लिफ्ट का संचालन भी शुरू करवा दिया गया है। यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो, इसको लेकर टाइमिंग में भी बदलाव किए गए हैं। पिक आवर के समय अब यात्रियों को 7:30 मिनट प्लेटफार्म पर मेट्रो मिलेगी।

दोनों स्टेशन के बीच बनेगा एफओबी
नोएडा प्राधिकरण की सीईओ और एनएमआरसी की एमडी ऋतु महेश्वरी ने बताया कि सेक्टर-51 स्टेशन एनएमआईसी का है। यह एक्वा लाइन का स्टेशन है, जो ग्रेटर नोएडा की तरफ जाती है। जबकि सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन डीएमआईसी की ब्लू लाइन का स्टेशन है। यह लाइन नोएडा-दिल्ली को जोड़ती है। अभी इन दोनों स्टेशन के बीच आने जाने के लिए लोगों को उतरना पड़ता है। इसके लिए लोगों को सड़क पर आना पड़ता है। अब इन दोनों स्टेशन के बीच FOB बनाने की तैयारी की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.