नोएडा से आने वाले यात्रियों को करनी होगी जेब ढीली, इन रूटों पर देना होगा ज्यादा किराया

कांवड़ यात्रा में बदले बसों के रूट : नोएडा से आने वाले यात्रियों को करनी होगी जेब ढीली, इन रूटों पर देना होगा ज्यादा किराया

नोएडा से आने वाले यात्रियों को करनी होगी जेब ढीली, इन रूटों पर देना होगा ज्यादा किराया

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : कांवड़ यात्रा के चलते दिल्ली मार्ग पर जाने वाली परिवहन निगम की बसों के रूटों में 22 जुलाई से परिवर्तन किया जाएगा। परिवहन विभाग ने नोएडा से मेरठ, हरिद्वार, और कोटद्वार समेत सभी रूटों पर नए किराये निर्धारित कर दिए हैं। यह परिवर्तन डायवर्जन के दिन से ही लागू हो जाएगा, जिससे यात्रियों की जेब पर इसका असर पड़ेगा।

कांवड़ियों को नहीं कोई दिक्कत
डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि कांवड़ यात्रा की शुरुआत 22 जुलाई से होगी और नोएडा में 24-25 जुलाई के आसपास कांवड़ियों का आना जाना शुरू हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा निर्धारित रूट डायवर्जन के अनुसार बसों का मार्ग बदला जाएगा ताकि कांवड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

22 जुलाई से बदलेगा रूट
नोएडा से मेरठ रूट पर आठ रुपये का इजाफा किया गया है। इस रूट पर यात्रियों को सामान्य दिनों में 122 रुपये किराया देना होता है, लेकिन डायवर्जन लागू होने के बाद उन्हें 130 रुपये देने होंगे। वहीं, नोएडा से हरिद्वार रूट पर 21 रुपये बढ़ाए गए हैं। इस रूट पर आम दिनों में 379 रुपये किराया था, जो अब बढ़कर 408 रुपये हो जाएगा। इसके अलावा, नोएडा-हरिद्वार के तीन अलग-अलग रूटों पर भी किराये में वृद्धि की गई है।

इन रूटों पर हुआ परिवर्तन
1. नोएडा-मेरठ-हरिद्वार वाया नजीबाबाद रूट : 76 रुपये की वृद्धि के साथ नया किराया 391 रुपये होगा।
2. नोएडा-हरिद्वार वाया चंदक रूट : नया किराया 380 रुपये होगा।
3. नोएडा-हरिद्वार वाया किला रूट : यात्रियों से 406 रुपये लिए जाएंगे।

अब बढ़े हुए किराये का सामना करना पड़ेगा
डिपो के एआरएम एनपी सिंह ने बताया कि एक्सप्रेसवे पर रूट डायवर्जन लागू होने के बाद ये नए किराये प्रभावी हो जाएंगे। सबसे अधिक प्रभाव नोएडा-मेरठ रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों पर पड़ेगा। नोएडा डिपो से एक दिन में करीब हजारों यात्री सफर करते हैं, जिन्हें अब बढ़े हुए किराये का सामना करना पड़ेगा। इस परिवर्तन के बाद यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना बनाते समय इन बढ़े हुए किरायों का ध्यान रखना होगा। कांवड़ यात्रा के दौरान यह कदम यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है। हालांकि, इससे उनकी जेब पर अतिरिक्त भार पड़ सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.