झुग्गियों में रहने वाले लोगों को जल्द मिलेंगे फ्लैट, पंकज सिंह ने कहा- जनता को परेशान किया तो अफसरों पर होगा एक्शन

नोएडा से अच्छी खबर : झुग्गियों में रहने वाले लोगों को जल्द मिलेंगे फ्लैट, पंकज सिंह ने कहा- जनता को परेशान किया तो अफसरों पर होगा एक्शन

झुग्गियों में रहने वाले लोगों को जल्द मिलेंगे फ्लैट, पंकज सिंह ने कहा- जनता को परेशान किया तो अफसरों पर होगा एक्शन

Tricity Today | झुग्गियों में रहने वाले लोगों से मिलते हुए पंकज सिंह

Noida : मंगलवार को नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने मंगलवार को सेक्टर 8, 9 और 10 में रहने वाले झुग्गी वासियों से मुलाकात की है। दरअसल, इन सेक्टरों में रहने वाले झुग्गी वासियों को फ्लैट मिलेंगे, लेकिन अभी कुछ समस्याएं है। जिसका समाधान नोएडा प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा। इस दौरान पंकज सिंह ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी द्वारा बरती गई लापरवाही पर भी नाराजगी जाहिर की है। पंकज सिंह ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से कहा कि अगर योगी सरकार ने किसी भी आम आदमी को परेशान किया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

10 साल बाद योगी सरकार ने उठाए कदम
दरअसल, वर्ष 2010-11 में नोएडा प्राधिकरण ने एक स्कीम निकाली थी। इस स्कीम के तहत नोएडा के सेक्टर 8, 9 और 10 में स्थित झुग्गी में रहने वाले लोगों को फ्लैट मिलने हैं। पिछली सरकारों ने इस योजना ने कार्य नहीं किया और अब 10 साल बाद योगी सरकार ने इस मुद्दे पर जनता की भलाई के लिए कार्य किया है। 10 साल बाद नोएडा प्राधिकरण झुग्गी में रहने वाले लोगों को घर देने के लिए योजना शुरू की। इसको लेकर ड्रॉ भी करवाया गया।
अपने चरण में 3 हजार लोगों को मिलेंगे फ्लैट
पंकज सिंह ने इस स्कीम को लेकर जानकारी देते हुए कहा, "योगी सरकार झुग्गियों में रहने वाले करीब 11 हजार लोगों को घर देगी, लेकिन पहले चरण में 3 हजार लोगों को घर मिलेंगे। इन सेक्टरों में रहने वाले झुग्गी वासियों की काफी समस्याएं सामने आ रही थी। जिसको लेकर मैंने आज इस योजना से प्रभावित लोगों से बातचीत की। इस दौरान मुझको इन लोगों ने काफी समस्याओं के बारे में अवगत करवाया।"

अफसरों को लगी फटकार
इस स्कीम से प्रभावित लोगों को काफी समस्याएं थी। इन लोगों ने पंकज को बताया कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी इस स्कीम को लेकर परेशान कर रहे हैं। इसके बाद पंकज सिंह ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया और सभी समस्याओं पर चर्चा की गई। इस दौरान पंकज सिंह ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को भी फटकार लगाई है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि नोएडा के किसी भी व्यक्ति को समस्या नहीं होनी चाहिए। इस स्कीम को लेकर जो भी समस्याएं सामने आ रही है, उसका जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए। पंकज सिंह की इस मुलाकात से इस झुग्गी में रहने वाले लोग काफी खुश हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.