नोएडा के लोग आसानी से बन रहे साइबरों ठगों का शिकार, अलग-अलग अंदाज में 2 लोगों को लगाया 6 लाख से अधिक का चूना

चिंताजनक : नोएडा के लोग आसानी से बन रहे साइबरों ठगों का शिकार, अलग-अलग अंदाज में 2 लोगों को लगाया 6 लाख से अधिक का चूना

नोएडा के लोग आसानी से बन रहे साइबरों ठगों का शिकार, अलग-अलग अंदाज में 2 लोगों को लगाया 6 लाख से अधिक का चूना

Google Image | Symbolic Photo

नोएडा के लोग आसानी से बन रहे साइबरों ठगों का शिकार, अलग-अलग अंदाज में 2 लोगों को लगाया 6 लाख से अधिक का चूना Noida News : आशीर्वाद कंपनी की डीलरशिप दिलवाने के नाम पर एक डिपार्टमेंटल स्टोर के मालिक से 4 लाख 93 हजार 916 रुपए ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने इस मामले में सेक्टर-113 थाने में लिखित शिकायत दी है। वहीं, एक अन्य व्यक्ति से जीवन बीमा पॉलिसी दिलाने के नाम पर साइबर ठगों ने 1.21 लाख रुपए ठग लिए है।

पहला मामला
पुलिस ने बताया कि गांव पर्थला खंजरपुर के रहने वाले रविन्द्र यादव ने थाना सेक्टर-113 में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि वह एक डिपार्टमेंटल स्टोर चलाते हैं। पीड़ित ने आशीर्वाद आटा की एजेंसी लेने के लिए ऑनलाइन सर्च किया। नेट पर उन्हें एक नंबर प्राप्त हुआ, जिस पर उन्होंने संपर्क किया। जिस व्यक्ति से उन्होंने बातचीत की, उसने बताया कि वह आशीर्वाद कंपनी में पर्सनल रिलेशनशिप ऑफिसर है। उसने अपना नाम मनीष गुप्ता बताया था। 

4,93,916 रूपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवाए
बातचीत के दौरान मनीष गुप्ता ने रविन्द्र यादव को आशीर्वाद आटा की एजेंसी दिलवाने की बात की और कुछ दस्तावेज मांगे। उसके बाद रविन्द्र से उन्होंने विभिन्न मदों में कई बार में 4,93,916 रूपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। बाद में रविन्द्र को पता चला कि वह ठगी का शिकार हुआ है। जिसके बाद पीड़ित ने इस मामले में सेक्टर-113 थाने में लिखित शिकायत दी है। जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी। 

दूसरा मामला
पुलिस ने बताया कि एक अन्य मामले में सेक्टर-122 में रहने वाले राजेन्द्र ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात साइबर ठगों ने जीवन बीमा कराने के नाम पर उनसे संपर्क किया। जिसके बाद अपने झांसे में लेकर उनसे 1,21,000 रुपए की ठगी कर ली। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.