एक ही रात में गटक गए इतने करोड़ की शराब, तीन साल का रिकॉर्ड तोड़ा

जश्न में डूबे नोएडावासियों ने गाजियाबाद वालों को पछाड़ा : एक ही रात में गटक गए इतने करोड़ की शराब, तीन साल का रिकॉर्ड तोड़ा

एक ही रात में गटक गए इतने करोड़ की शराब, तीन साल का रिकॉर्ड तोड़ा

Google Image | Symbolic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिले में नए साल पर लोगों ने जमकर एंज्वाय किया। शहर के लोग एक ही रात में 13 करोड़ की शराब गटक गए। वहीं, गाजियाबाद के लोग 7 करोड़ की ही शराब पी पाए थे। नए साल के उपलक्ष्य में इस पूरे हफ्ते पार्टी का दौर चलेगा। आबकारी विभाग के मुताबिक, इस हफ्ते 20 करोड़ से अधिक की शराब बिकेने की संभावना है। आबकारी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 3 साल में 44% से अधिक राजस्व मिला है। सबसे अधिक शराब शहरी एरिया के वाइन शॉप पर बिकी है। 

एक रात में करोड़ों की शराब 
जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में शराब की 535 दुकान हैं। इनमें अंग्रेजी शराब की 140, देसी शराब की 331, बीयर की 138, मॉडल शॉप 25 और भांग की एक दुकान है। पार्टियों में शराब परोसने के लिए 150 से अधिक आयोजन स्थलों ने आबकारी विभाग से अनुमति ली थी। आबकारी विभाग के मुताबिक, 31 दिसंबर की रात करीब 13 करोड़ की शराब बिकी है। 

दूसरे शहरों से शराब लाकर गटक रहे 
आज नए साल का दूसरा दिन है और यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले हफ्ते में गौतमबुद्ध नगर वाले 20 करोड़ तक की शराब खरीद सकते हैं। पिछले तीन साल की बात की जाए तो गौतमबुद्ध नगर में 44% ज्यादा शराब बिकी है। आबकारी विभाग ने लोगों से अपील की है कि जिले में स्थित सरकारी के ठेके से ही शराब खरीदकर सेवन करें। सस्ती शराब के चक्कर में लोग दिल्ली, पंजाब, अरुणाचल प्रदेश और हरियाणा से शराब लेकर आते हैं। नियम के अनुसार, बाहर के प्रांत की शराब उत्तर प्रदेश में लाना गैरकानूनी है। उन्होंने लोगों से अन्य प्रांतों से शराब नहीं खरीदने की अपील की है। उन्होंने चेताया कि दी है कि बाहर से शराब लाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.