इन सेक्टर, सोसाइटी और गांव के लोग भयंकर गर्मी में परेशान, विकास के बाद भी आपूर्ति नहीं  

नोएडा में बिजली गुल : इन सेक्टर, सोसाइटी और गांव के लोग भयंकर गर्मी में परेशान, विकास के बाद भी आपूर्ति नहीं  

इन सेक्टर, सोसाइटी और गांव के लोग भयंकर गर्मी में परेशान, विकास के बाद भी आपूर्ति नहीं  

Google Image | Symbolic Image

Noida News : मई के पहले हफ्ते में ही दिल्ली एनसीआर का तापमान आसमान छू रहा है। तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। मंगलवार को अधिकतम पारा 44 डिग्री तक पहुंच गया। दूसरी ओर बिजली कटौती ने लोगों को सताना शुरू कर दिया है। विभिन्न सेक्टर और गांवों में पांच से छह घंटे तक बिजली कटौती हो रही है। मंगलवार को भी दिन भी कई सेक्टरों में कटौती हुई। 

चार से पांच घंटे तक अघोषित बिजली 
जिले में दशकों पुरानी बिजली लाइन का मरम्मत कार्य पूरा नहीं हुआ है। इस कारण लगातार बढ़ते लोड के कारण आए दिन लाइन में फाल्ट आ रहे हैं। सोमवार देर रात को विद्युत वितरण निगम खंड एक क्षेत्र के भंगेल, सलारपुर, सर्फाबाद, मामूरा, सोहरखा, बरौला, सेक्टर-72, 73, 74, 75, 76, 78 समेत सेक्टर- 142, 143, 145, नया बांस, हरौला, चौड़ा रघुनाथपुर, बिशनपुरा, गिझोड़ आदि में चार से पांच घंटे तक अघोषित बिजली कटौती का सामना लोगों को करना पड़ा।

गर्मी में बुरा हाल 
सेक्टर-142 में रहने वाले निवासियों का कहना है कि उनके सेक्टर में छह से सात घंटे बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। बिजली लाइन पर वर्षों से काम नहीं हुआ है। यहां आपूर्ति शुरू होते ही चंद घंटे में खराबी आ जाती है। इसके कारण लोगों का गर्मी से बुरा हाल है। वहीं, भंगेल सलारपुर, बरौला गांव में भी बिजली की कटौती हो रही है। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.