डूब क्षेत्रों में लोगों को मिलेगा बिजली का कनेक्शन, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया ऐलान

Noida Breaking : डूब क्षेत्रों में लोगों को मिलेगा बिजली का कनेक्शन, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया ऐलान

डूब क्षेत्रों में लोगों को मिलेगा बिजली का कनेक्शन, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया ऐलान

Tricity Today | ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

डूब क्षेत्रों में लोगों को मिलेगा बिजली का कनेक्शन, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया ऐलान उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा आज नोएडा पहुंचे है। श्रीकांत शर्मा ने आज नोएडा में बिजली स्टेशनों का निरीक्षण किया है। आपको बता दें कि बिजली की सप्लाई को बढ़ाने के लिए ऊर्जा मंत्री लगतार प्रदेश के जनपदों के बिजली घरों का निरक्षण कर है।

शनिवार की दोपहर को उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा नोएडा सेक्टर-58 बिजली घर का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। औचिक निरीक्षण के दौरान बिजली घर में कमियां मिलने पर श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों को नसीहत दी। इसके साथ ही उन्होंने उपभोक्ताओं के रेंडम नंबरों पर कॉल करके उनसे संवाद किया और बिजली को लेकर समस्याओं को जाना है। 

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि एनसीआर के जनपदों को नो-ट्रीपिंग नोजोन में तब्दील किया जाएगा। सभी गांव में गर्मी के समय मिडनाइट नो ट्रीपिंग जोन किया जाएगा। ताकि शाम से अगली सुबह तक लाइट ना जा सके। सभी जिला मुख्यालय पर बिजली आपूर्ति 24 घंटे निर्बाध रूप से दी जाएगी। इसके अलावा अगर बिल से संबंधित या आपूर्ति से संबंधित उपभोक्ताओं को कोई शिकायत है तो वो हमारे द्वारा जारी किए गए व्हाट्सएप नम्बर (7859804803) पर व्हाट्सएप करके शिकायत दर्ज करवा सकते है।

श्रीकांत शर्मा ने बताया कि नोएडा में लगभग 600 मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग है। जिनमें कई लोगों ने लिखित रूप में यह बोला है कि वह अपने यह सिंगलप्वाइंट ही बिजली लगवाना चाहते हैं। वही कई बिल्डिंगों में मल्टीपाइंट लगाया जा रहा है। दरअसल, कई बिल्डरों के लगातर खिलाफ शिकायत आ रही है कि वह निर्धारित रेट से ज्यादा बिजली बिल वसूल रहे है। ऐसे में इसका निपटारा सिर्फ उन बिल्डिंग में मल्टीपाइंट लगाकर ही किए जा सकते हैं। इसके लिए हम काम कर रहे हैं, वही जनपद के डूब क्षेत्रों में भी जल्दी ही बिजली पहुंचेगी। इसके लिए सरकार तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार इस समय 23 हजार मेगावाट बिजली की आपूर्ति दे रही है। वह योगी सरकार की बड़ी पहल है। हर जनपद के गांवों में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.