नोएडा और गाजियाबाद में सस्ता हुआ पेट्रोल, राजधानी में बढ़े रेट

Uttar Pradesh : नोएडा और गाजियाबाद में सस्ता हुआ पेट्रोल, राजधानी में बढ़े रेट

नोएडा और गाजियाबाद में सस्ता हुआ पेट्रोल, राजधानी में बढ़े रेट

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा और गाजियाबाद में सस्ता हुआ पेट्रोल, राजधानी में बढ़े रेट Noida|Ghaziabad : ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में पिछले 24 घंटे के दौरान खास बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन सरकारी तेल कंपनियों ने शुक्रवार सुबह पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों में कई जगह बदलाव किया है। तेल कंपनियों ने आज एनसीआर के शहरों में पेट्रोल-डीजल सस्‍ता कर दिया तो यूपी की राजधानी में इसके दाम बढ़ा दिए हैं। बता दें जारी रेट के अनुसार, आज सुबह गौतमबुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में पेट्रोल 5 पैसे सस्‍ता होकर 96.60 रुपये लीटर और डीजल 5 पैसे टूटकर 89.77 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। हर रोज सुबह 6 बजे पेट्रोलियम कंपनियां Fuel Price जारी करती हैं।

दिल्ली और नोएडा में पेट्रोल के रेट
हालांकि, दिल्‍ली-मुंबई जैसे देश के चारों महानगरों में आज भी तेल कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। नवंबर महीने के आखिरी के दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के कीमतों की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं नोएडा में पेट्रोल के दाम पांच पैसे सस्ता हुआ है। यह पर पेट्रोल 96.60 रुपये लीटर और डीजल 5 पैसे टूटकर 89.77 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

गाजियाबाद और लखनऊ
गाजियाबाद में पेट्रोल 32 पैसे गिरा और 96.26 रुपये लीटर बिक रहा जबकि डीजल 30 पैसे गिरकर 89.47 रुपये लीटर हो गया है। यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल का रेट आज 13 पैसे बढ़ा है और यह 96.57 रुपये लीटर व डीजल 12 पैसे चढ़कर 89.76 रुपये लीटर हो गया है। अगर कच्‍चे तेल की बात करें तो पिछले 24 घंटे में इसकी कीमतों में खास बदलाव नहीं दिख रहा है। ब्रेंट क्रूड का भाव मामूली गिरावट के साथ 85.34 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर पहुंच गया है। वहीं, डब्‍ल्‍यूटीआई करीब 1.50 डॉलर की तेजी के साथ 78.08 डॉलर प्रति बैरल के भाव बिक रहा है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.