डेढ़ दर्जन से ज्यादा हत्याएं करने वाला गदर गैंग का मुखिया और सीरियल किलर नवीन जाट को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गैंग के मुखिया : डेढ़ दर्जन से ज्यादा हत्याएं करने वाला गदर गैंग का मुखिया और सीरियल किलर नवीन जाट को पुलिस ने किया गिरफ्तार

डेढ़ दर्जन से ज्यादा हत्याएं करने वाला गदर गैंग का मुखिया और सीरियल किलर नवीन जाट को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Tricity Today | आरोपी नवीन जाट

  • - 50 हज़ार के इनामी को यूपी एसटीएफ और नॉलेज पुलिस ने दबोचा
  • - 17 से ज्यादा हत्याएं कर चुका है आरोपी सीरियल किलर
  • - रोहतक के युवक की हत्या कर ग्रेनो के नाले में फेंका था शव
  • - ढाई माह बाद पुलिस ने दर्ज किया केस
     
Gautam budh Nagar News: 27जुलाई को हरियाणा के रोहतक के भलौट गांव निवासी युवक रोहित की हत्या कर ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के नाले में फेंकने वाले शातिर सीरियल किलर नवीन जाट को यूपी STF और थाना नॉलेज पार्क पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। खास बात यह है कि पुलिस ने इस मामले में शव मिलने के करीब ढाई माह बाद मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी नवीन जाट ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह अब तक 17 से ज्यादा हत्याएं कर चुका है और  "ग़दर"नाम से गैंग चालाता है जिसमें करीब 400 लोग शामिल हैं। नवीन अपने दुश्मनों को पानी में डुबोकर मारता है। एसटीएफ ने बताया कि आरोपी की यह स्टाइल अन्य अपराधियों से बिल्कुल अलग है।


रोहतक के भलौट निवासी राजभवन ने नॉलेज पार्क थाना पुलिस से 27 जुलाई को शिकायत की थी कि उनका बेटा रोहित(21 वर्ष) 24 जुलाई की सुबह 10 बजे रोहतक के ही आसन गांव निवासी सौरभ उर्फ सिक्कू से मिलने के ‌लिए निकला था। रोहित की मां ने उसी दिन दोपहर तीन बजे कॉल की तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ था। परिजन ने रोहित की तलाश शुरू की लेकिन कुछ पता नहीं चला। अगले दिन सौरभ ने परिजन को जानकारी दी कि उसने रोहित को रोहतक के सांपला कस्बे से दिल्ली जाने वाली बस में दोपहर 12 बजे बैठा दिया था। दोपहर साढ़े 12 बजे कॉल कर रोहित ने सौरभ को बताया था कि वह दिल्ली के पीरागढ़ी जा रहा है। 27 जुलाई को रोहित का शव ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित नाले में पड़ा मिलने की सूचना पुलिस ने परिजन को दी थी। परिजन ने इस मामले मेेें अज्ञात आरोपियों पर केस दर्ज करने की तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने इस मामले में गुरुवार 7 अक्टूबर की रात केस दर्ज किया है। 


खतरनाक अपराधी है सीरियल किलर नवीन जाट 
पूछताछ के दौरान गिरफ्तार नवीन मालिक ने बताया कि अपने भाई संदीप व दोस्तों के साथ मिलकर उसने 2007 में आपसी रंजिश के चलते गांव के ही राज सिंह की हत्या कर दी थी। इसके बाद 2015 में मेरे भाई तथा दोस्त ने गोहाना में सिटी केबल वाले भगत सिंह से रंगदारी मांगी थी। 2015 में भी मैंने अपने साथियों के साथ नाहरा गांव के मास्टर जो शराब का ठेकेदार था उसका अपहरण कर 20 लाख की फिरौती मांगी थी। इसके बाद नवीन ने वर्ष 2019 में अपने दोस्त प्रवीण उर्फ़ बिट्टू की हत्या में शामिल आरोपी रवि, सोनू और अक्षय को पानी में डुबोकर मार डाला और उनकी लाश को खतौली नहर में फेंक दिया था। वर्ष 2020 में ही LTT REFINERY पानीपत के तीन अधिकारीयों का अपहरण कर रंगदारी मांगी थी जिसका मुकदमा पानीपत के मतलौंडा में दर्ज है। वर्ष 2020 में ही अपने गांव के पवन से हथियारों को लेकर हुए विवाद में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। वर्ष  2020 में इसने अपने साथियों के साथ मिलकर ग्रेटर नॉएडा के दादरी में संदीप को गोली मारकर हत्या कर दी थी। 2021 में आरोपी ने लड़की के माध्यम से रोहित को दिल्ली के एक फ़्लैट में पानी की बाल्टी में डुबोकर मार डाला था।


ऐसे हुई गिरफ़्तारी 
एडीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडेय ने बताया की एसटीएफ की मेरठ यूनिट और नॉलेज पार्क पुलिस को सूचना मिली कि कई मुकदमों में फरार चल रहा नवीन किसी काम से बाइक से दिल्ली की तरफ जाने वाला है। इस पर एलजी गोल चक्कर पर चेकिंग के दौरान गुरुवार देर रात एक संदिग्ध व्यक्ति पल्सर मोटरसाइकिल से परी चौक से सूरजपुर की तरफ जाता दिखाई दिया जिसे रोकने का प्रयास किया गया लेकिन वह व्यक्ति रुकने के बजाय तेजी से भागने लगा। इस पर पुलिस ने उसका पीछा करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से एक पिस्टल, 4 कारतूस, एक मोबाइल फोन, एक बाइक और 500 रुपये नकद बरामद हुए हैं।


किसी से भी हत्या का भय होने पर उसे तत्काल मार देता था
पुलिस ने बताया की नवीन जाट "ग़दर" नाम से गैंग चलाता है जिसमें करीब 400 लोग शामिल हैं। आरोपी ने पहली बार 2007 में हत्या की थी। उसके बाद से उसे जब भी ऐसा आभास होता था कि कोई उसकी हत्या कर सकता है या करवा सकता है तो वह उसकी हत्या कर देता था। इस दौरान उसने एक लड़की की भी हत्या की थी। पूछताछ में उसने करीब 17 हत्या करने की बात कबूल की है। खास बात यह है कि अधिकांश हत्याओं में मारने वाले को वह पानी में डुबोकर मरता था ताकि पुलिस को एक घटना लगे और वह बच सके। 


दिल्ली में की थी रोहित की हत्या 
पुलिस ने बताया हरियाणा के रोहित की हत्या नवीन ने अपने साथियों के साथ मिलकर 24 जुलाई की रात दिल्ली के थाना समयपुर बादली के सेक्टर 34 में स्थित DDA Flat के अंदर पानी के टब ने डुबोकर की थी। जानकारी के मुताबिक रोहित और उसके 3 दोस्तों ने नवीन के दोस्त प्रवीण की हत्या की थी जिसका बदला लेने के लिए  उसने मुजफ्फरनगर में रवि, सोनू और अक्षय को पानी में डुबोकर मार दिया था और उनका शव खतौली नहर में फेंक दिया था। 

पुलिस से बचने के लिए 24 जुलाई की रात दिल्ली में रोहित की हत्या करने के बाद नवीन अपने छह अन्य साथियों की मदद से दो गाड़ियों में रोहित केके शव को लेकर बैठक ग्रेटर नोएडा पहुंचा जहां थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के एपीजे स्कूल के सामने स्थित नाले में उसका शव फेंककर फरार हो गया था। थाना नॉलेज पार्क पुलिस रोहित की हत्या में शामिल और फरार 6 अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.