पंचायत चुनाव और होली को लेकर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने की हाई अलर्ट बैठक, अधिकारियों को दिए यह सख्त निर्देश

गौतमबुद्ध नगर : पंचायत चुनाव और होली को लेकर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने की हाई अलर्ट बैठक, अधिकारियों को दिए यह सख्त निर्देश

पंचायत चुनाव और होली को लेकर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने की हाई अलर्ट बैठक, अधिकारियों को दिए यह सख्त निर्देश

Tricity Today | Symbolic Photo

आगामी पंचायत चुनाव और होली के पर्व को लेकर गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बुधवार की देर शाम को अपने नोएडा के सेक्टर-108 में स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया है। जिसमें जिले के सभी पुलिस वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे है। बैठक मंें पुलिस कमिश्नर ने पंचायत चुनाव और त्योहारों को लेकर ब्रीफ किया और जिले के सभी पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है। 

इस दौरान पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि जिले के भूमाफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई होनी चाहिए। महिलाआंें की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए। महिलाओं के साथ छेड़छाड और अन्य अपराधों को पूर्णरूप से अंकुश लगाया जाए। आलोक सिंह ने बताया कि जिले में पंचायत चुनाव की तैयारी में लोग अवैध शराब की तस्करी करना भी शुरू कर रहे है। विशेष अभियान शराब माफियाओं पर कार्रवाई की जाए। 

उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जिले में संदिग्घ लोगों पर नजर रखी जाए। वंछित बदमाशों पर इनाम घोषित कर कार्रवाई की जाए। एनबीडब्लू अधिक से अधिक तामील कराये जाए। यदि उम्मीदवारों में किसी प्रकार की कोई रंजिश है तो आपस में सहमति से उसका निस्तारण तुरंत कराया जाए। मानव प्रबंधन का विशेष ध्यान रखा जाए। ताकि चुनावों के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना होने पाये। दंगा विरोधी उपकरणों की प्रत्येक थाने पर पर्याप्त मात्रा सुनिश्चित की जाए। ताकि कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो उससे तुरंत निपटा जा सके। यदि कोई व्यक्ति शस्त्र का दुरूपयोग करता पकड़ा जाता है तो उसके शस्त्र जब्त कर लाइसेंस निरस्त किया जाए। आगामी त्योहारों के दृष्टिगत बाजारों, धार्मिक स्थलों और आस-पास की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के सम्बन्ध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिय है।

कोरोना जैसी महामारी को देखते हुये सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुये किसी भी प्रकार के आयोजन आदि की अनुमति में संख्या कम से कम रखी जाये। थाना क्षेत्र मे लगे पीए सिस्टम से लोगो को अलर्ट किया जाये। सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखते हुए किसी भी भ्रामक खबर का तत्काल खण्डन कराना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही पुलिस आयुक्त द्वारा कृषक आंदोलन को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। मीटिंग के दौरान अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय श्रीपर्णा गांगुली, पुलिस उपायुक्त मुख्यालय प्रथम नितिन तिवारी, जनपद के सभी जोन के डीसीपी, एडीसीपी, एसपीओ व सभी संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त और समस्त थाना प्रभारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.