पुलिस कमिश्नर का दूसरे दिन भी जारी रहा दौरा, स्थानीय लोगों की जानी परेशानी

Twin Tower After Effect : पुलिस कमिश्नर का दूसरे दिन भी जारी रहा दौरा, स्थानीय लोगों की जानी परेशानी

पुलिस कमिश्नर का दूसरे दिन भी जारी रहा दौरा, स्थानीय लोगों की जानी परेशानी

Tricity Today | पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ट्विन टावर के धवस्तीकरण वाली जगह पर पहुंचे।

Noida : गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ट्विन टावर के धवस्तीकरण वाली जगह पर पहुंचे। इस दौरान एटीएस विलेज सोसाइटी और ध्वस्त ट्विन टावर सुपरटेक एमरोल्ड वाली जगह का निरीक्षण किया। उनके साथ ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। मलबे के आसपास काफी संख्या में पुलिस के जवान अभी भी तैनात हैं। 

कमिश्नर ने दिया आश्वासन
पुलिस कमिश्नर ने सोसायटी के नागरिकों और AOA के पदाधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने सोसायटी के रहने वाले निवासियों से उनकी दिक्कतों के बारे में जाना। कमिश्नर ने सभी को आश्वासन दिया कि जो भी दिक्कतें है, उन्हें जल्द ठीक किया जाएगा। बता दें ट्विन टावर गिराए जाने के बाद एमरोल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसायटी में रहने वाले निवासी दोबारा अपने घर आ गए हैं। अथॉरिटी के टैंकरों की मदद से सोसाइटी की सफाई की जा रही है। सोसाइटी से धूल-मिट्टी को पूरी तरह से हटाया जा रहा है।

एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज पहुंची रितु महेश्वरी
वहीं, सोमवार की शाम नोएडा प्राधिकरण सीईओ रितु माहेश्वरी ने अधिकारियों के साथ सुपरटेक एमरॉल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसाइटी का दौरा किया है। दोनों सोसाइटी की एओए ने एक दिन और सफाई कराने की गुजारिश की। इस पर सीईओ ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया कि मंगलवार को भी सफाई की जाए। हालांकि, सोमवार की शाम आई तेज बारिश से धूल खुद ही हट गई है। रितु महेश्वरी ने लोगों से बातचीत की। मलबा हटाने की पूरी प्रक्रिया पर जिम्मेदार अफसरों और एजेंसी से चर्चा की है।

अब तक 45 लाख लीटर पानी का उपयोग हो चुका
रितु माहेश्वरी ने बताया कि सुपरटेक एमराल्ड और एटीएस विलेज हाउसिंग सोसायटी को धूल मुक्त बनाने के लिए अब तक 450 टैंकर पानी का प्रयोग हो चुका है। यह सिलसिला अभी जारी है। सीईओ ने कहा कि जब तक धूल पूरी तरह से साफ नहीं होती साफ-सफाई, स्प्रिंकलर और स्मॉग गन का प्रयोग जारी रहेगा। प्राधिकरण ने बताया कि ब्लास्ट के बाद 350 टैंकर और सोमवार को सुबह से 150 टैंकर पानी साइट और आसपास डाला जा चुका है। ये पानी स्मॉग गन में भी प्रयोग किया जा रहा है। प्राधिकरण ने बताया कि एक टैंकर की क्षमता करीब 10 हजार लीटर की है। ऐसे में 45 लाख लीटर पानी प्रयोग हो चुका है।

दोनों सोसाइटी में 100 से ज्यादा कर्मचारी तैनात
सीईओ ने बताया कि सोमवार सुबह प्राधिकरण के 100 से ज्यादा सफाई कर्मी सुपरटेक एमराल्ड पहुंचे। उन्होंने वहां वाटर टैंकर से साफ-सफाई की और धूल की परतों को हटाया। इसके बाद नालों और नालियों की साफ -सफाई की गई। वहीं, प्राधिकरण के पार्क, ग्रीन बेल्ट और सेंट्रल वर्ज में वाटर स्प्रिंकलर लगाए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.