लाल कुआं से दादरी तक पुलिस आयुक्त ने लिया जायजा, कांवड़ यात्रा के मद्देजनर नोएडा पुलिस अलर्ट

Noida News : लाल कुआं से दादरी तक पुलिस आयुक्त ने लिया जायजा, कांवड़ यात्रा के मद्देजनर नोएडा पुलिस अलर्ट

लाल कुआं से दादरी तक पुलिस आयुक्त ने लिया जायजा, कांवड़ यात्रा के मद्देजनर नोएडा पुलिस अलर्ट

Tricity Today | पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने लिया जायजा

Noida News : कांवड़ यात्रा से जुड़ी तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार की देर रात गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने गाजियाबाद के लाल कुआं से लेकर दादरी तक जायजा लिया है। पुलिस आयुक्त ने उपायुक्त और दूसरे जिम्मेदार अफसरों के साथ दौरा किया। इस दौरान यातायात व्यवस्था से लेकर सुरक्षा इंतजामात की बारीकी से जानकारी हासिल की है। पुलिस आयुक्त ने सभी थानाध्यक्षों और सहायक पुलिस आयुक्तों को अलर्ट रहने का आदेश दिया। प्रत्येक छोटी से छोटी घटना के बारे में मुख्यालय को सूचित करने के लिए कहा है।

26 जुलाई को कावड़िया करेंगे रुद्राभिषेक
श्रावण मास की महाशिवरात्रि 26 जुलाई को है। उस दिन हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने वाले कावड़िया अपने-अपने गांवों में रुद्राभिषेक करेंगे। कावड़िया गौतमबुद्ध नगर में गाजियाबाद की तरफ से एनएच-91 लाल कुआं से होते हुए दादरी तक आएंगे। कावड़ यात्रा के लिए नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों के साथ दौरा किया। कानून-व्यवस्था और यातायात को लेकर अलर्ट रहने का आदेश दिया है। पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने कहा है कि पूरे मार्ग पर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था की जाए।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस की व्यवस्थाएं चुस्त हैं : कमिश्नर
पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने कहा, "कावड़ यात्रा और महाशिवरात्रि के जलाभिषेक को लेकर हमारी तैयारियां पूरी हैं। गाजियाबाद की ओर से गौतमबुद्ध नगर में प्रवेश करने वाले सभी मार्गों पर सुरक्षा इंतजाम रहेंगे। यातायात व्यवस्था निर्धारित की जाएगी। जिन मार्गों का उपयोग शिवभक्त करेंगे, उन पर रात के वक्त प्रिया प्रकाश व्यवस्था रहेगी। विश्राम शिविरों, सचल चिकित्सा केंद्र और अन्य जरूरी सेवाएं मिलेंगी। सभी पुलिस चौकी, थानों और सर्किल को अपने अपने स्तर पर अलर्ट रहने का आदेश दिया गया है।"

कंट्रोल रूम बनेगा, सीसीटीवी कैमरे लगेंगे
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार के साथ लाल कुआं से दादरी कावड़ रूट का भ्रमण किया। तैयारियों का जायजा लिया। कमिश्नर ने लाल कुआं, बिसरख मोड़, छपरोला, बादलपुर, धूममानिकपुर और दादरी बॉर्डर पर भ्रमण करते हुए सभी व्यवस्थाओं को चेक किया। उन्होंने कावड़ मार्ग को दुरुस्त रखने, पूरे मार्ग में हर समय रोशनी की व्यवस्था रखने, यातायात नियंत्रण में रखने और पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की ड्यूटी लगाने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं। कावड़ यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए उचित व्यवस्था रखने, शिविर के स्थान तय करने, साफ-सफाई का प्रबंध रखने और सहायता हेतु कंट्रोल रूम बनाने के भी निर्देश दिए हैं। सुरक्षा के दृष्टिगत सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी।

आसपास के इलाकों में लगातार चेकिंग होगी
कमिश्नर ने कहा, "पुलिस नियमित गश्त करेगी। आस-पास चेकिंग की जाएगी। थाना प्रभारियों को यह जिम्मेदारी दी गई है।" भ्रमण के दौरान डीसीपी ट्रैफिक गणेश साहा, डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरिश्चंद्र, डीसीपी ग्रेटर नोएडा मीनाक्षी कात्यायन, एडीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडे, एसीपी-2 सेंट्रल नोएडा और अन्य पुलिस अफसर मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.