गौतमबुद्ध नगर : गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को यूपी पुलिस का सबसे बड़ा अवॉर्ड मिलेगा, जानिए क्यों

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को यूपी पुलिस का सबसे बड़ा अवॉर्ड मिलेगा, जानिए क्यों

Tricity Today | Alok Kumar Singh IPS, Commissioner of Police GB Nagar

उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक एचसी अवस्थी ने डीजीपी प्रशंसा चिन्ह की घोषणा कर दी है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को पुलिस अधिकारियों को यह सम्मान दिया जाएगा। हालांकि इस बार अधिकारियों के चयन में थोड़ी देर हो गई है। पुलिस महानिदेशक की सूची के मुताबिक 18 अधिकारियों को प्लेटिनम डीजी डिस्क दिया जाएगा। जबकि, करीब 28 अधिकारियों को गोल्ड डीजी डिस्क से सम्मानित किया जाएगा। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, अपर पुलिस आयुक्त कुंवर रणविजय सिंह और पीएसी के अपर पुलिस महानिदेशक विनोद कुमार सिंह को प्लेटिनम डीजी डिस्क से सम्मानित किया जाएगा। 

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के प्रवक्ताअभिनेद्र ने बताया कि आईपीएस आलोक सिंह और आईपीएस कुमार रणविजय सिंह को उनके कार्यकाल में बेहतर कार्य करने के लिए यह सम्मान दिया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी पुलिस कमिश्नर और अपर पुलिस उपायुक्त को उनके बेहतर कार्य, अपराध पर अंकुश, पुलिस और आम जनता के बीच कमिश्नरेट के काल में अच्छे संबंध बने, महिलाओं को जागरूक किया गया आदि कार्यों के लिए सम्मानित करेंगे।

इसके अलावा जिन अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा, उनमें आगरा के मुख्य आरक्षी आदेश त्रिपाठी, यूपी 112 के अपर पुलिस महानिदेशक असीम कुमार अरुण, वाराणसी मंडल के अपर पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीना, कानपुर परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल, मेरठ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार, प्रयागराज के पुलिस महानिदेशक कविंद्र प्रताप सिंह, बरेली के पुलिस महानिरीक्षक राजेश कुमार पांडेय, कानपुर नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीतिंदर सिंह, आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, अंबेडकर नगर के पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात अपर पुलिस उपायुक्त चिरंजीव नाथ सिन्हा का नाम शामिल है।

इनके अलावा डीजीपी मुख्यालय में पुलिस उपाधीक्षक कानून-व्यवस्था वीरेंद्र कुमार, डीजीपी मुख्यालय में प्रतिसार निरीक्षक प्रथम पवन कुमार दुबे और एटीएस के उप निरीक्षक विनोद कुमार को भी प्लेटिनम डीजी डिस्क से सम्मानित किया जाएगा। प्रशिक्षण निदेशालय में पुलिस महानिदेशक सुजानवीर सिंह, मानवाधिकार आयोग में पुलिस महानिदेशक गोपाल लाल मीणा, पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड में अपर पुलिस महानिदेशक रेणुका मिश्रा सहित दर्जन भर अधिकारियों को गोल्ड डीजी डिस्क दिया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन राजधानी लखनऊ में किया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.