अपराध से बचना है तो इन 5 बातों का रखें ध्यान, लिफ्ट गैंग के बाद सावधानी जरूरी

नोएडा के लाखों लोगों को पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह का मैसेज : अपराध से बचना है तो इन 5 बातों का रखें ध्यान, लिफ्ट गैंग के बाद सावधानी जरूरी

अपराध से बचना है तो इन 5 बातों का रखें ध्यान, लिफ्ट गैंग के बाद सावधानी जरूरी

Tricity Today | पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह

Noida : नोएडा पुलिस ने बीते 20 दिनों में 12 अपहरण करने वाले तीन बदमाशों को दबोचा है। यह बदमाश सड़क पर खड़े लोगों को लिफ्ट का झांसा देकर गाड़ी में बैठाते थे और कुछ दूरी पर ले जाकर गन पॉइंट पर रखकर लाखों रुपए लूट लेते थे। इस गैंग के खुलासे के बाद गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने जिले के लाखों निवासियों के लिए एक बड़ा मैसेज दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर सड़क पर चलते समय इन बातों का ध्यान रखा जाएगा तो आप अपराधिक वारदातों से बच सकते हो।

इन 5 बातों का रखें ध्यान
  1. कभी भी किसी अंजान कैब में लिफ्ट न लें।
  2. कहीं जाना है तो प्रोपर तरीके से कैब की बुकिंग करें, ताकि किसी तरह की अनहोनी से बचे रहे। 
  3. हमेशा पब्लिक ट्रांस्पोर्ट का ही इस्तेमाल करें।
  4. कभी भी मोबाइल, डायरी या एटीएम कवर पर भूल से भी यूपीआई या डेबिट कार्ड पिन ना लिखें। इसके अलावा अपने बैंक अकाउंट से संबंधित कुछ भी जानकारी कहीं पर ना लिखें।
  5. कहीं पर जाने से पहले या कैब में बैठने से पहले ड्राइवर का मोबाइल नंबर और गाड़ी का नंबर नोट कर ले। जिससे अगर कोई अनहोनी हो जाए तो ड्राइवर के नंबर के जरिए गाड़ी को ट्रेस किया जा सके।
5 लोगों का नोएडा में किया था अपहरण
आपको बता दें कि नोएडा-एनसीआर में 12 लोगों का अपहरण करने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान घायल किया है। यह नोएडा पुलिस की एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। बीते दिनों इन्हीं बदमाशों ने एक इंजीनियर को गन प्वाइंट पर लेकर निशाना बनाया था। बदमाशों ने रविवार की रात को सुधीर कुमार नामक एक युवक को नोएडा के एडवांट के पास से लिफ्ट दी थी। कुल दूरी पर ले जाने के बाद गन प्वाइंट पर लेकर एक लाख रुपए एटीएम से निकाल लिए और फिर उसके बाद हाथ-पांव बांधकर सड़क किनारे फेंक दिया था।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.