हिमाचल के गवर्नर शिव प्रताप शुक्ला से अस्पताल मिलने पहुंची पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह

Noida News : हिमाचल के गवर्नर शिव प्रताप शुक्ला से अस्पताल मिलने पहुंची पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह

हिमाचल के गवर्नर शिव प्रताप शुक्ला से अस्पताल मिलने पहुंची पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह

Tricity Today | कैलाश अस्पताल

Noida : हिमाचल प्रदेश के गवर्नर शिव प्रताप शुक्ला सीने में दर्द की शिकायत के बाद नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती हुए हैं। जानकारी मिलने के बाद गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह रविवार की सुबह करीब 11:00 बजे कैलाश अस्पताल पहुंची हैं। उन्होंने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला और उनके परिजनों से मुलाकात की है। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता शिव प्रताप शुक्ला का कुशलक्षेम पूछने अस्पताल पहुंच रहे हैं। आपको बता दें कि शिव प्रताप शुक्ला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के निवासी हैं। यूपी भाजपा में उनका लंबा कार्यकाल रहा है। गवर्नर को सीने में दर्द
रविवार को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने अपनी धर्म पत्नी जानकी शुक्ला के साथ दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके कुछ देर बाद उनके सीने में दर्द उठा और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मिली जानकारी के मुताबिक उनकी हालत अभी स्थिर है। जांच की जा रही है। उनको ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

दिल्ली के दौरे पर थे राज्यपाल
अस्पताल के प्रवक्ता वीबी जोशी ने कहा, ‘‘हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल को सीने में दर्द की शिकायत के बाद रविवार को आधी रात के आसपास कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह फिलहाल अस्पताल में हैं और उनकी जांच और इलाज हो रहा है। उनकी हालत अब स्थिर है।’’ आपको बता दें कि वह शनिवार से दिल्ली के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, गृह मंत्री अमित शाह और अन्य लोगों से शिष्टाचार भेंट की।

शिव प्रताप शुक्ला भाजपा के पुराने नेता
शिव प्रताप शुक्ला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के रुद्रपुर के रहने वाले हैं। शिव प्रताप शुक्ला हिमाचल प्रदेश के 29वें राज्यपाल हैं। शुक्ला ने अपना सियासी सफर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से शुरू किया था। मोदी कार्यकाल में तीन बार केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं। शुक्ला गोरखपुर से 1989, 1991, 1993 और 1996 में लगातार चार बार विधायक रहे। देश में लगे आपातकाल के दौरान उन्हें 26 जून 1975 को जेल भी जाना पड़ा था। वह 18 महीने बाद साल 1977 में जेल से छूटे थे। साल 2002 में विधानसभा चुनाव हार गए। इसके बाद उन्होंने भाजपा के लिए संगठन का काम करना शुरू किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.