पुलिस कंट्रोल रूम, डायल-112 और पीआरवी अलर्ट मॉड पर, एडिशनल कमिश्नर ने लिया शहर का जायजा

Noida : पुलिस कंट्रोल रूम, डायल-112 और पीआरवी अलर्ट मॉड पर, एडिशनल कमिश्नर ने लिया शहर का जायजा

पुलिस कंट्रोल रूम, डायल-112 और पीआरवी अलर्ट मॉड पर, एडिशनल कमिश्नर ने लिया शहर का जायजा

Tricity Today | 112 cantrol room

एडिशनल सीपी आरएस छवि ने पुलिस कंट्रोल रूम का दौरा किया
- दशहरा में रावण दहन के दौरान चौकस रहने की हिदायत दी
- ग्रेटर नोएडा वेस्ट, ग्रेटर नोएडा और नोएडा में कार्यक्रमों की सुरक्षा देखी
- नोएडा सेक्टर-75 में आरएसएस के पद संचलन की तैयारियां देखीं 
 

Noida News : पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर बुधवार को अपर पुलिस आयुक्त (लॉ एण्ड आर्डर) रवि शंकर छवि ने सूरजपुर मुख्यालय में स्थित डिस्ट्रिक्ट केन्ट्रोल रूम, डॉयल 112 और एआरओ कार्यालय का आक्समिक निरीक्षण किया है। इन कार्यालय में तैनात पुलिस कर्मियों को कम्प्यूटर और अभिलेखों के रखरखाव से जुड़े आदेश दिए हैं। अपर पुलिस आयुक्त सेक्टर-75 में चल रहे पद संचलन में पहुंचे। पुुलिस कर्मियों से सुरक्षा और सतर्कता से जुड़ी जानकारियां मांगी।

कंट्रोल रूम, डायल-112 और पीआरवी रहेंगे अलर्ट
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने त्यौहारों के दृष्टिगत अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को अलर्ट रहने का आदेश दिया है। सभी पुलिस अधिकारियों को लगातार चौकिंग करने को कहा गया है। इसी सिलसिले में बुधवार को अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) रवि शंकर छवि ने डीसीआर, डॉयल-112 और एआरओ कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया है। डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल रूम को कहा गया है कि त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए संवेदनशील रहें। किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर तत्काल उच्च अधिकारियों को सूचित करें। डॉयल 112 पर कार्यरत पीआरवी जवानों को दशहरा में रावण दहन और त्यौहारों के दौरान अलर्ट रहने का आदेश दिया है। किसी भी प्रकार की घटना की सूचना मिलने पर त्वरित पंहुचकर कार्यवाही करने की कहा गया है।

रावण दहन के दौरान ज्यादा चौकसी बरतें
अपर पुलिस आयुक्त ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पद संचालन कार्यक्रम का सेक्टर-75 पार्क में पंहुचकर जायजा लिया। वहां ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए। इसके बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौर चौक स्टेडियम में रावण दहन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वहां जिम्मेदार अधिकारी और पुलिस कर्मियों को भीड नियंत्रण के साथ-साथ यातायात समस्या और फायर बिग्रेड की उचित व्यवस्था रखने का आदेश दिया है। एडिशनल कमिश्नर के साथ डीसीपी सेंट्रल रामबदन सिंह, एसीपी और पुलिस बल मौजूद रहा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.