यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पुलिस ने कमर कसी, नोएडा में हुई तीन राज्यों के अफसरों की बैठक

BIG NEWS : यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पुलिस ने कमर कसी, नोएडा में हुई तीन राज्यों के अफसरों की बैठक

 यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पुलिस ने कमर कसी, नोएडा में हुई तीन राज्यों के अफसरों की बैठक

Tricity Today | बैठक में मौजूद आला अधिकारी

Noida : उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर (Noida Police Commissioner) आलोक सिंह (Alok Singh IPS) ने सेक्टर-108 में तीन राज्यों के पुलिस अफसरों के साथ बैठक की है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया, "इस बैठक में राज्यों और जिलों की सीमाओं के बीच होने वाली तस्करी, अपराधियों के आवागमन और चुनावी इंतजामों पर फैसले लिए गए हैं। खास बात यह है कि इन फैसलों का फायदा ना केवल आने वाले चुनाव के दौरान मिलेगा बल्कि लंबी अवधि तक यह अमल में लाए जाएंगे।"

अवैध शराब, हथियार और वाहनों की तस्करी रोकी जाएगी
उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा के पुलिस अफसरों के बीच तस्करी को लेकर सबसे पहले चर्चा हुई। दरअसल, तीनों राज्यों के बीच अपराधियों के गैंग अवैध शराब हथियारों और वाहनों की तस्करी करते हैं। जब तीनों राज्यों में कहीं भी चुनाव होता है तो यह तस्करी और तेज हो जाती है। आने वाले चुनाव के मद्देनजर इस अवैध धंधे पर रोक लगाने के लिए तीनों राज्यों की पुलिस संयुक्त रूप से अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही करेगी। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा, "यह बैठक विधानसभा चुनाव के साथ-साथ आने वाले वक्त के लिए भी महत्वपूर्ण साबित होगी। आज लिए गए फैसलों को लंबी अवधि तक लागू किया जाएगा। जिससे तीनों राज्यों में अपराधियों और वारदातों को नियंत्रित करने में बड़ी मदद मिल सकती है।"

यूपी के जिलों में समन्वय और बेहतर बनाया जाएगा
इस बैठक में हरियाणा के फरीदाबाद और पलवल जिलों के पुलिस कप्तान मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद और अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शामिल हुए। दिल्ली से डीसीपी साउथ, डीसीपी ईस्ट और डीसीपी ऑपरेशनल ने बैठक में से लिया। गौतमबुद्ध नगर के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार, एडिशनल पुलिस कमिश्नर भारती सिंह और तीनों पुलिस उपायुक्तों ने भाग लिया। पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह ने कहा, "हरियाणा और दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों के साथ भी बेहतर समन्वय बनाया जाएगा। इसके लिए भी कई बड़े फैसले लिए गए हैं।

2 दिनों पहले 5 लाख 40 हजार की शराब पकड़ी
आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने दो दिनों पहले बड़ी कामयाबी हासिल की थी। ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने 5 लाख 40 हजार रुपए की अवैध शराब पकड़ी थी। यह अवैध शराब दिल्ली से बिहार लग्जरी डबल डेकर बस में जा रही थी। पुलिस ने एक सूचना के आधार पर रबूपुरा में बस को पकड़ा था, जिसमें 5 लाख 40 हजार की शराब मिली।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.