झुंडपुरा बॉर्डर पर पुलिस का पहरा, दिल्ली की सस्ती शराब ने यूपी वालों को भिजवाया जेल

नोएडा : झुंडपुरा बॉर्डर पर पुलिस का पहरा, दिल्ली की सस्ती शराब ने यूपी वालों को भिजवाया जेल

झुंडपुरा बॉर्डर पर पुलिस का पहरा, दिल्ली की सस्ती शराब ने यूपी वालों को भिजवाया जेल

Tricity Today | आरोपी गिरफ्तार

झुंडपुरा बॉर्डर पर पुलिस का पहरा, दिल्ली की सस्ती शराब ने यूपी वालों को भिजवाया जेल Noida : दिल्ली में शराब की कीमत सस्ती है। इसके चलते दिल्ली से सटे बॉर्डरों पर शराब की तस्करी बढ़ गई है। नोएडा के लोग दिल्ली से सस्ती शराब लाकर पीते हैं, साथ-साथ बेचते भी हैं। दूसरी तरफ दिल्ली से सस्ती शराब खरीदकर यूपी में लाने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। थाना-24 पुलिस ने 10 बोतल दिल्ली मार्का कीमती शराब सहित दो युवकों गिरफ्तार किया है।

थाना सेक्टर-24 के प्रभारी निरीक्षक ज्ञान सिंह ने बताया कि सेक्टर-11 झुंडपुरा बॉर्डर पर पुलिस बीती रात चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान एक वाहन में दो तस्कर शराब की बोतल लेकर दिल्ली से आ रहे थे। चेकिंग के दौरान उनकी कार से 10 बोतल शराब जप्त की गई है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

क्या है पूरा मामला
दिल्ली में दाम कम होने की वजह से सीमा से सटे यूपी के इलाकों के लोग सीमा पार करके दिल्ली जाते हैं। वहां से शराब खरीद कर रहे हैं, जिसका यूपी के शराब विक्रेताओं को काफी नुकसान हो रहा है। दिल्ली बॉर्डर के करीब उत्तर प्रदेश के शराब विक्रेताओं ने इस बाबत पुलिस से शिकायत की है। जिसके बाद पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। इसके साथ ही नोएडा में रहने वाले लोगों को अब दिल्ली से सिर्फ एक शराब की बोतल खरीदकर लाने की अनुमति दी गई है। यह बोतल भी सील बंद नहीं होनी चाहिए। दिल्ली से बॉर्डर पार करके यूपी की तरफ केवल खुली हुई एक शराब की बोतल लाई जा सकती है। यह बाकायदा उत्तर प्रदेश का आबकारी कानून है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.