ट्रैफिक रूल तोड़ना पड़ेगा भारी, पुलिस काट रही धुआंधार चालान, जानिए क्यों?

नोएडा वालों जरा संभलकर : ट्रैफिक रूल तोड़ना पड़ेगा भारी, पुलिस काट रही धुआंधार चालान, जानिए क्यों?

ट्रैफिक रूल तोड़ना पड़ेगा भारी, पुलिस काट रही धुआंधार चालान, जानिए क्यों?

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में एक नवंबर से यातायात माह की शुरुआत हो चुकी है। इसके तहत पूरे कागजात साथ में नहीं रखने या नियमों का उल्‍लघंन करने पर चालान काटे जा रहे हैं। साथ ही सड़क सुरक्षा के प्रति आम लोगों और वाहन चालकों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट, रॉन्‍ग साइड, बिना ड्राइविंग लाइसेंस आदि के लिए चालान काटे जा रहे हैं। हर दिन करीब तीन हजार से अधिक वाहनों का चालान किया जा रहा है। यातायात नियमों के पालन के लिए जागरूक किया जा रहा है।

अभियान आगे भी रहेगा जारी : अनिल यादव
डीसीपी अनिल यादव ने बताया कि यातायात संबंधित दुर्घटनाओं को रोकने और यातायात के नियमों का उल्लंघन रोकने के लिए यातायात माह चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत यातायात पुलिस की रोड सेफ्टी सेल द्वारा वाहन पर एलईडी के माध्यम से रजनीगंधा चौक, बॉटनिकल गार्डन, सेक्टर-37, महामाया फ्लाई ओवर और सेक्टर 105 सीएनजी पंप चौक पर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। वहीं, उल्लंघन करने वाले चालकों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। चालकों का चालान काटा जा रहा है। यह विशेष अभियान आगे भी जारी रहेगा।

इन नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव ने बताया कि इस अभियान अवधि के दौरान, बिना लाइसेंस के वाहन चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग करने, सार्वजनिक स्थान पर नाबालिग द्वारा गाड़ी चलाने, राजमार्गों पर नो-पार्किंग जोन में वाहन पार्क करने के मामले में कार्रवाई की जाएगी। चार पहिया वाहन चालक और यात्री सीट बेल्ट नहीं लगाने, शराब पीकर वाहन चलाने, लाल और नीली बत्ती का अवैध प्रयोग करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि उल्लंघन करने वालों को दंड का सामना करना पड़ेगा, और बार-बार उल्लंघन करने वालों को बढ़े हुए जुर्माने भरने होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.