गौतमबुद्ध नगर के हर चौराहे पर पुलिसकर्मी तैनात, भैया दूज पर सड़कों को जाम मुक्त रखने की कोशिश

हम तैयार है : गौतमबुद्ध नगर के हर चौराहे पर पुलिसकर्मी तैनात, भैया दूज पर सड़कों को जाम मुक्त रखने की कोशिश

गौतमबुद्ध नगर के हर चौराहे पर पुलिसकर्मी तैनात, भैया दूज पर सड़कों को जाम मुक्त रखने की कोशिश

Tricity Today | File Photo

Noida/Greater Noida : आज नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की संख्या ज्यादा दिखाई दे रही है। इसका मुख्य कारण यह है कि आज भैया दूज के मौके पर जाम लगने की संभावना बढ़ी हुई है। इसको देखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी चौराहों और मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है। 

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने की थी बैठक
भैया दूज के मौके पर लोग अपने वाहनों में सवार होकर निकलते हैं। ऐसे में जाम की स्थिति बनी होती है। दिवाली से पहले पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने अपने अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की थी। जिसमें दीपावली से लेकर हर एक त्योहार तक कड़ी निगरानी और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए निर्देश दिए थे। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के निर्देश पर जिले में सभी चौराहों और मार्गों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई। गौतमबुद्ध नगर के ट्रैफिक डीसीपी गणेश साहा ने त्योहार को लेकर खास तैयारी की।

प्रदूषण के कारण हादसा होने की सम्भावना
दिवाली के मौके पर यातायात का दबाव तो ज्यादा रहा लेकिन ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने यातायात को सामान्य करवाने की पूरी कोशिश की। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जाम की ज्यादा स्थिति नहीं बनने दी। शुक्रवार को प्रदूषण के कारण वाहन चालकों के लिए विजिबिलिटी कम हो गई थी।

इन स्थानों पर ज्यादा तैनाती
जीरो प्वाइंट और एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी तैनात हुए। परी चौक, सेक्टर 62, बोटैनिकल गार्डन और अन्य स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की संख्या ज्यादा दिखाई दी। इस दौरान काफी पुलिसकर्मियों ने वाहन को तेज ना चलाने की भी अपील की। दिवाली के मौके पर यातायात व्यवस्था काफी प्रभावित होती है लेकिन ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने यातायात को सामान्य करवाने की पूरी कोशिश की। आज भैया दूज के मौके पर खास तौर पर चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी, सेक्टर 35 रोडवेज डिपो, सेक्टर 62, किसान चौक और अन्य स्थानों पर पुलिस की अतिरिक्त ड्यूटी लगाई गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.