नोएडा में शो के दौरान फैली अफवाहों पर पुलिस ने लगाया विराम, जानिए पूरा मामला

The Kashmir Files : नोएडा में शो के दौरान फैली अफवाहों पर पुलिस ने लगाया विराम, जानिए पूरा मामला

नोएडा में शो के दौरान फैली अफवाहों पर पुलिस ने लगाया विराम, जानिए पूरा मामला

Google Image | द कश्मीर फाइल्स

Noida News : मंगलवार की देर रात शहर के एक नामी सिनेमा हॉल में फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को देखने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे हुए थे। इसी दौरान फिल्म स्कैनिंग के समय अचानक रोक दी गई। थोड़ी देर के लिए बंधित होने के बाद थिएटर में मौजूद दर्शकों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। मौके पर पुलिस ने स्थिति संभाली है। अब स्थिति सम्माननीय हैं।

पुलिस ने बताया सच
एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि मंगलवार देर शाम जीआईपी मॉल में द कश्मीर फाइल्स सिनेमा घर में लगी हुई थी। इसी दौरान कुछ टेक्निकल दिक्कतों के कारण फिल्म को रोका गया था, जिससे को कुछ समय के बाद दोबारा चला दिया गया था। फिल्म रुकने के दौरान ही दर्शकों ने हंगामा शुरू कर दिया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दर्शकों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। लोगों के लगाए गए आरोपों की जांच करवाई जाएगी। 

वहीं जीआईपी मॉल के कार्निवल सिनेमा के सीनियर मैनेजर दीपक चौधरी ने बताया की इंटरवल के दौरान थिएटर ऑडी वन में एसी में दिक्कत आ गई थी। इस वजह से फिल्म इंटरवल के दौरान रोकी गई थी। इस दौरान कुछ दर्शक हंगामा करने लगे और जूनियर मैनेजर के पास पहुंच गए। कुछ लोगों ने जब जूनियर मैनेजर से उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम एजाज खान बताया जिसके बाद लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और आरोप लगाना शुरू कर दिया कि फिल्म जानबूझकर रोकी गई है। हालांकि एसी की दिक्कत ठीक होते हैं, फिल्म दोबारा शुरू कर दिया गया।
जानिए पूरा मामला
दरअसल, पूरा मामला नोएडा थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के जीआईपी मॉल का है जहां पर द कश्मीर फाइल्स फिल्म को देखने के लिए दर्शक पहुंचे हुए थे लेकिन टेक्निकल दिक्कत के कारण कुछ समय के लिए फिल्म को रोक दिया गया था। टेक्निकल चीजें ठीक होने के बाद फिल्म को शुरू कर दिया गया। लेकिन सिनेमा घर में जिस वक्त फिल्म को रोका गया, उस दौरान दर्शकों ने हंगामा करते हुए थिएटर मैनेजर एजाज खान पर आरोप लगाया है कि जानबूझकर फिल्म को रोका गया है।

दर्शकों ने कहा- सिनेमा मैनेजर एजाज खान ने रुकवाई फ़िल्म
पूछताछ करने पर पता चला कि कार्निवल के मैनेजर का नाम एजाज खान है। इसके बाद दर्शक और बुरी तरह भड़क गए। भीड़ ने नारेबाजी शुरू कर दी। मॉल मैनेजमेंट ने आनन-फानन में पुलिस को जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और दर्शकों को समझाया। पुलिस ने हालात को सामान्य करवाया है। थोड़ी देर बाद फिल्म का दोबारा प्रदर्शन शुरू करवाया गया। इसके बाद भीड़ शांत हुई है। दर्शकों ने आरोप लगाया कि सिनेप्लेक्स का मैनेजर मुस्लिम समुदाय का है, इसलिए जानबूझकर फिल्म को रुकवाया गया है।

यूपी सरकार ने फिल्म को टैक्स फ्री किया
आपको बता दें कि कश्मीर में वहां के पंडितों पर हुए अत्याचार को फिल्मांकित करने वाली 'द कश्मीर फाइल्स' को उत्तर प्रदेश सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है। फिल्म पिछले सप्ताह शुक्रवार को रिलीज हुई है। बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म भारत सहित विदेशों में भी प्रदर्शित की जा रही है। भारत में करीब ढाई हजार पर्दों पर एक साथ फिल्म का प्रदर्शन किया जा रहा है। फिल्म के पक्ष और विपक्ष में तमाम तरह के तर्क-वितर्क दिए जा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.