38 लाख के लालच ने पहुंचाया जेल, ऐसे फिरा प्लानिंग पर पानी

नोएडा में फर्जी लूट की घटना का खुलासा : 38 लाख के लालच ने पहुंचाया जेल, ऐसे फिरा प्लानिंग पर पानी

38 लाख के लालच ने पहुंचाया जेल, ऐसे फिरा प्लानिंग पर पानी

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : नोएडा में फर्जी लूट की सूचना का खुलासा हुआ है। फेस-2 थाना पुलिस ने फर्जी लूट की सूचना देकर रुपये लेकर फरार होने की कोशिश करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह पूरा मामला मंगलवार की शाम का है। पुलिस ने चार घंटे के अंदर ही मामले को परखा और कार्रवाई की। 

कब और कैसे हुई घटना 
दरअसल, मंगलवार की शाम को फेस-2 थाना पुलिस को एक सूचना मिली कि कुछ बाइक सवार युवकों ने रास्ते से गुजरते एक व्यक्ति से पैसों से भरा बैग छीन लिया है और फरार हो गए हैं। इस सूचना पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई शुरू की और एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम को निर्देश दिया गया कि वह जल्द से जल्द आरोपियों का पता लगाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए। लेकिन जब टीम ने क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी तो उन्हें कुछ और ही नजारा देखने को मिला। दरअसल, घटना वाले स्थान के आसपास के किसी भी सीसीटीवी कैमरे में कोई लूट की घटना नहीं दिखी। इसके बाद पुलिस को शक हुआ कि शायद यह पूरा मामला फर्जी है।  

अमीर बनने के सपनों पर ऐसे फिरा पानी 
पुलिस ने जांच शुरू की और आरोप लगाने वाले व्यक्ति से पूछताछ की। जांच में पुलिस को पता चला कि आरोप लगाने वाला व्यक्ति और उसका एक साथी मिलकर ही यह पूरा नाटक रचा था। दोनों ने मिलकर फर्जी लूट की सूचना देकर पुलिस को गुमराह किया था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपियों ने कार में 38 लाख 50 हजार रुपए रखे थे। उनकी मंशा पुलिस को गुमराह करके पैसों को लेकर भागने की थी। लेकिन पुलिस की सतर्कता के चलते उनकी पूरी साजिश पर पानी फिर गया और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

दिल्ली से है गिरफ्तार आरोप 
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दिल्ली निवासी 35 वर्षीय अशोक कुमार, 38 वर्षीय सुनील कुमार, 33 वर्षीय सिकंदर के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की निगरानी की जा रही है और उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई भी जल्द शुरू की जाएगी। इस पूरे मामले में अन्य लोगों की भी संलिप्तता की जांच की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 38 लाख 50 हजार और बाइक और स्कूटी बरामद की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.