नोएडा प्राधिकरण पहुंचे हजारों किसानों को पुलिस ने रोका, प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की

BREAKING : नोएडा प्राधिकरण पहुंचे हजारों किसानों को पुलिस ने रोका, प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की

नोएडा प्राधिकरण पहुंचे हजारों किसानों को पुलिस ने रोका, प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की

Social Media | Farmer Protest

Noida News : नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के खिलाफ पिछले महीने से जारी 81 गांव के किसानों का प्रदर्शन अब तेज हो गया है। आज हजारों की संख्या में किसान प्राधिकरण के गेट तक पहुंचे। हालांकि सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने पहले से बैरिकेडिंग की थी। भारी संख्या में पुलिस के जवानों की तैनाती की गई थी। लेकिन प्रदर्शनकारी किसान पीछे हटने को तैयार नहीं थे। बीते दिनों ही अफसरों और किसानों के प्रतिनिधियों के बीच बैठक हुई थी। मगर सभी मांगों पर सहमति नहीं बन पाई।

बताते चलें कि नोएडा के 83 गांवों के किसान अपनी चार मुख्य मांगों को लेकर 1 महीने 25 दिन से अथॉरिटी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती, उनका प्रदर्शन चलता रहेगा। आज एक बार फिर हजारों किसानों का हुजूम हरौला के बारात घर से नोएडा प्राधिकरण की तरफ पहुंचा। एहतियातन पुलिस ने बैरिकेडिंग की थी। 

किसान इसे तोड़कर अंदर जाने के कोशिश में थे। लेकिन भारी संख्या में तैनात पुलिस के जवानों ने उन्हें रोका। किसान नेताओं का कहना है कि इस बार आरपार की लड़ाई होगी। पिछले चार दशक से नोएडा के किसानों के साथ वादाखिलाफी हो रही है। हमसे बड़े-बड़े वादे किए गए। लेकिन उनमें से अब तक एक भी पूरा नहीं हुआ है। हम अपनी ही जमीन देकर पीड़ित हो गए हैं।

उन्होंने आगे कहा, मगर अब किसान जागरूक है। अपना अधिकार लेना जानता है। प्राधिकरण को हमारी मांगे माननी होंगी। नहीं तो हम अनिश्चितकालीन तक ऐसे प्रदर्शन करते रहेंगे। सुरक्षा-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए नोएडा पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। प्राधिकरण के आसपास के इलाके को सुरक्षा घेरे में रखा गया है। मुख्य मार्ग पर बैरिकेडिंग कर भारी संख्या में जवानों को तैनात किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.