नामचीन सोसाइटी में मचाते हैं तबाही, देखिए फोटो

नोएडा में जिंदा बंदरों से बचाएंगे पोस्टर वाले लंगूर! नामचीन सोसाइटी में मचाते हैं तबाही, देखिए फोटो

नामचीन सोसाइटी में मचाते हैं तबाही, देखिए फोटो

Tricity Today | पोस्टर वाले लंगूर

Noida News : नोएडा की सोसाइटी में कुत्तों के साथ-साथ बंदरों का आतंक भी जारी है। इन सोसाइटियों में बंदर भी निवासियों पर अटैक कर रहे हैं। बंदरों से निजात दिलाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने अनोखी पहल की है। बंदरों के आतंक से प्रभावित सेक्टर-144 की गुलशन बोटनिया सोसाइटी में गुस्सैल लंगूरी बंदरों की जैसी हूबहू दिखने वाली तस्वीर लगे कटआउट भी लगाए गए हैं, लेकिन उसके बावजूद बंदर भगाने की जगह निवासियों पर हावी हो रहे हैं। 

बंदरों को लेकर शिकायत
गुलशन बोटनिया सोसायटी के निवासी हरीश शर्मा ने बताया कि घर के दरवाजे या खिड़की खुली रह जाए तो बंदरों अंदर घुसकर सामान तोड़ देते हैं। पिछले दिनों पार्क में योगा कर रहे एक बुजुर्ग पर भी बंदर ने हमला कर दिया था। कॉमन एरिया डिलिवरी के बाद रखे दूध और सब्जी को भी बंदर उठा ले जाते हैं। सोसायटी के लोग बंदरों के कारण काफी परेशान है। अथॉरिटी में कई बार बंदरों को लेकर शिकायत भी की गई। जिसके बाद प्राधिकरण ने सोसायटी में जगह-जगह लंगूर के पोस्टर लगे हैं। 
पोस्टर का नहीं हो रहा बंदरों पर असर
निवासियों ने बताया कि बंदर किसी भी सोसाइटी के टावर में चढ़कर बाहर रखे सामान को और घर में घुसकर नुकसान पहुंचाते हैं। यहां के लोग डर के मारे अपने बच्चों को पार्क में खेलने के लिए नहीं भेजते हैं। पोस्टर लगाने के बाद भी सोसायटी में न तो बंदरों की संख्या कम हुई हुई और न ही आतंक थमा। निवासियों ने एक बार फिर यह मुद्दा जिम्मेदारों के सामने उठाया है। सोसाइटी परिसर से बंदरों को निकालकर किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की अपील भी की गई। सोसायटी के 12 टावरों में रहने वाले 600 से ज्यादा परिवार परेशान हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.