तेज आंधी-बारिश से गिरा तापमान, हिल स्टेशन बना शहर लेकिन बिजली गुल, ट्रैफिक बाधित

राहत बनाम आफत : तेज आंधी-बारिश से गिरा तापमान, हिल स्टेशन बना शहर लेकिन बिजली गुल, ट्रैफिक बाधित

तेज आंधी-बारिश से गिरा तापमान, हिल स्टेशन बना शहर लेकिन बिजली गुल, ट्रैफिक बाधित

Tricity Today | अल्फा-1 की बिल्डिंग से खींचा हुआ आज का फोटो

तेज आंधी-बारिश से गिरा तापमान, हिल स्टेशन बना शहर लेकिन बिजली गुल, ट्रैफिक बाधित Noida News : बीती रात से दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदला है। बारिश के साथ तेज आंधी आ रही है। जिसकी वजह से शहर किसी हिलस्टेशन जैसा लग रहा है। लोग बहुत खुश हैं। दरअसल, लम्बी भीषण गर्मी ने हालत खराब कर रखी थी। दूसरी ओर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद से बत्ती गुल की खबरें मिल रही हैं। कई इलाकों में घंटों से बिजली गायब है। बीती रात आई आंधी में पेड़ और बिजली के खम्भे उखड़ गए हैं। खंभे टूटकर सड़क पर गिर गए हैं। जिससे ट्रैफिक बाधित रहा है। ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों में काफी स्थानों पर बिजली के खंभे और पेड़ टूटे हुए पड़े हैं। बारिश और आंधी ने गर्मी से तो राहत दे दी है, लेकिन सेक्टरों में काफी नुकसान पहुंचाया है।

एनसीआर में तापमान 22 से 24 डिग्री
बारिश और हवा का असर पूरे एनसीआर पर है। मौसम कूल-कूल है। नोएडा ग्रेटर नोएडा में सुबह 11:00 बजे तापमान 24 डिग्री सेल्सियस था। गाजियाबाद में 22 डिग्री सेल्सियस था। दिल्ली में तापमान 24 डिग्री सेल्सियस था। गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी तापमान क्रमशः 23 और 24 डिग्री सेल्सियस था। जबकि पिछले एक सप्ताह के दौरान पूरे दिल्ली-एनसीआर में औसत तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। लोग लू और झुलसा देने वाली गर्मी का सामना कर रहे थे। रविवार की देर रात से मौसम में आए बदलाव के कारण लोगों ने राहत महसूस की है।

बिजली कटौती ने परेशानी बढ़ाई, ट्रैफिक जाम
दूसरी ओर इस राहत का एक दुष्प्रभाव है। रेजिडेंशियल इलाकों में घंटों से बिजली गुल है। दरअसल, तेज आंधी के कारण बिजली के खंभे टूट गए हैं। पेड़ सड़कों पर गिर गए हैं। इससे कई जगहों पर सड़कें बंद होने की सूचना मिली है। गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, नोएडा और फरीदाबाद के आवासीय इलाकों में पेड़ व बिजली के खंभे टूटने से लोग परेशान हैं। नोएडा के सेक्टर-12, सेक्टर-22, चौड़ा रघुनाथपुर गांव, सेक्टर-34, ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ग्रेटर नोएडा शहर के कई सेक्टरों में बीती रात से बिजली गुल है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.