नोएडा में जब्त होगी अतीक की संपत्ति, प्रयागराज पुलिस ने अथॉरिटी से मांगा ब्योरा

BIG BREAKING : नोएडा में जब्त होगी अतीक की संपत्ति, प्रयागराज पुलिस ने अथॉरिटी से मांगा ब्योरा

नोएडा में जब्त होगी अतीक की संपत्ति, प्रयागराज पुलिस ने अथॉरिटी से मांगा ब्योरा

Tricity Today | Atiq Ahmed

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट  (Prayagraj Police Commissionerate) ने नोएडा अथॉरिटी  (Noida Authority) को पत्र भेजकर यूपी के सबसे बड़े डॉन अतीक अहमद (Atiq Ahmed)और उससे जुड़े लोगों की संपत्तियों का पता लगाने और उसका विवरण भेजने का अनुरोध किया है, जिससे जब्ती की कार्रवाई की जा सके। सूत्र बताते हैं कि ऐसा ही पत्र ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्रा​धिकरण को भी भेजा गया है। इससे पहले भी शासन ने प्रयागराज में अतीक के कब्जे वाली जमीन पर फ्लैट्स बनावाकर गरीबों के एक अदद आशियाने के सपने को अमलीजामा पहनााया है। 

क्या है पूरा मामला
माफिया डॉन अतीक अहमद के खिलाफ दर्ज मुकदमा अपराध संख्या 200/2020 धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट की जांच कर रहे कैंट कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रुकुमपाल सिंह ने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ को पत्र लिखा है। जिसमें कहा है कि 95-सी, चकिया थाना खुल्दाबाद और 52-कसारी धूमनगंज आदि की मामलों की विवेचना वह खुद कर रहे हैं। इस मुकदमे में गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत माफिया अतीक अहमद समेत कुल 9 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी है। इसके लिए अतीक अहमद के अलावा उसके भाई अशरफ उर्फ खालिद अजीम, पत्नी शाइस्ता परवीन, पत्नी जैनम फातिमा, बेटे अली, उमर, असद, एहजम और आबान के खिलाफ कार्रवाई की जानी है। प्रभारी ​निरीक्षक रुकुमपाल सिंह ने नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को भेजे पत्र में अनुरोध किया है कि अतीक अहमद, उसके रिश्तेदार और परिवाजनों की यदि कोई संपत्ति नोएडा के अधिकार क्षेत्र में है तो उसका विवरण उपलब्ध कराएं, जिससे गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत कार्रवाई की जा सके। यह पत्र 17 नवंबर 2023 को नोएडा प्राधिकरण को प्राप्त हो गया है। 

नोएडा अथॉरिटी में किया था कांड
एक वक्त ऐसा था, जब अतीक की सत्ता में जबरदस्त पैंठ थी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय में उसका सीधा दखल हुआ करता था। उस वक्त अतीक अहमद की तूती पूरे उत्तर प्रदेश में बोल रही थी। अतीक अहमद ने नोएडा में एक ऐसी घटना को अंजाम दिया था, जिसे आज तक याद किया जाता है। अतीक अहमद ने अपना नाजायज काम करवाने के लिए नोएडा अथॉरिटी के तत्कालीन चेयरमैन पर न केवल दबाव बनाया, बल्कि उनके घर में घुसकर उन्हें बंधक बना लिया था। बाद में यह मामला तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के सामने पहुंचा था। अमर सिंह ने अतीक अहमद को लखनऊ बुलाकर मुलायम सिंह यादव के सामने फटकार लगाई थी।

प्रयागराज में हो चुकी है कार्रवाई
आपको बता दें कि माफिया अतीक अहमद के प्रयागराज के लूकरगंज में काफी जमीन कब्जा कर ली थी। जब प्रशासन ने इसकी जांच की तो जमीन को मुक्त कराने की कार्रवाई की गई। सरकार के आदेश पर प्रशासन ने 1731 वर्गमीटर जमीन अतीक के कब्जे से छुड़ाई थी। उस पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत 76 फ्लैट तैयार उसे लॉटरी के माध्यम से गरीबों को एलॉट कर दिया गया था। 

पुलिस हिरासत में हुई थी अतीक की हत्या
अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल 2023 की रात प्रयागराज में करीब साढ़े 10 बजे ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई थी। वारदात को उस दौरान अंजाम दिया गया, जब दोनों को प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल ले जाया जा रहा था। वारदात के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत तीनों हमलावरों बांदा निवासी 22 वर्षीय लवलेश तिवारी, हमीरपुर निवासी 23 वर्षीय मोहित उर्फ सन्नी को गिरफ़्तार किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.