कविता के माध्यम से सुनाई मां की दास्तां, सफलता के दिए तीन मूलमंत्र

जिम्स कॉलेज, नोएडा में शिक्षाविदों का सम्मान : कविता के माध्यम से सुनाई मां की दास्तां, सफलता के दिए तीन मूलमंत्र

कविता के माध्यम से सुनाई मां की दास्तां, सफलता के दिए तीन मूलमंत्र

Tricity Today | जिम्स कॉलेज

Noida News (अंकित दहिया) : नोएडा जिम्स कॉलेज द्वारा शनिवार को युवा सशक्तीकरण को लेकर प्रिंसिपल मीट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रसिद्ध न्यूज़ एंकर श्रीवर्धन त्रिवेदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस मौक़े पर लगभग 30 स्कूलों के प्रिंसिपल भी शामिल हुए। सभी शिक्षकों को उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि श्रीवर्धन त्रिवेदी, डॉ सुमित अग्रवाल, डॉ पलक गुप्ता और डॉ विजेता तनेज़ा ने कॉलेज की ओर से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना और दीप प्रज्ज्वलित कर की गई।

नृत्य और गायन से मेहमानों का स्वागत किया
जिम्स नोएडा के छात्रों ने मेहमानों का स्वागत करने के लिए गायन सत्र और नृत्य आदि का आयोजन किया। जिसमें अपूर्वा सिन्हा, प्रगति, विशाल, प्रकृति और श्रेया ने शानदार प्रदर्शन प्रस्तुत किया।  

युवा सशक्तिकरण पर ओपन सत्र
युवा सशक्तिकरण पर प्रिंसिपल और शिक्षकों के साथ एक ओपन सत्र का भी आयोजित किया गया। जिसका ज़ेवियर स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती कृति टंडन के द्वारा संचालन किया गया। इस दिलचस्प सत्र में विद्यार्थी जीवन से जुड़े कई पहलुओं पर शिक्षाविदों ने अपने विचार साझा किए। 
 
श्रीवर्धन त्रिवेदी ने शिक्षक को दिया मां का दर्जा
सम्मान समारोह में शामिल हुए शिक्षाविदों का संबोधन करते हुए मुख्य अतिथि श्रीवर्धन त्रिवेदी ने विद्यार्थी जीवन में सफलता हासिल करने के लिए मेहनत, लगन और दृढ़ संकल्प की अहमियत पर प्रकाश डाला। श्रीवर्धन त्रिवेदी ने अपने जीवन से जुड़े कई किस्सों से सबको प्रेरित किया। उन्होंने एक कविता के माध्यम से मां की भी दास्तां सुनाई।

रोज सुबह सवेरे मुंह अंधेरे,
मैं घुमेडे में आराम से सोता,
और मां चक्की पीसती,
तारीफों में फंसी मां, 
कभी थकती नहीं, कभी सोती नहीं,
पिसती चक्की थी या मां।।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.