रेलवे ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम चैम्पियनशिप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया, सेना ने दी कड़ी टक्कर

नोएडा : रेलवे ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम चैम्पियनशिप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया, सेना ने दी कड़ी टक्कर

रेलवे ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम चैम्पियनशिप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया, सेना ने दी कड़ी टक्कर

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

स्टार पहलवान बजरंग पूनिया (65 किग्रा) और दीपक पूनिया (86 किग्रा) नोएडा में चल रहे राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। रविवार को संपन्न हुई प्रतियोगिता में हरियाणा के रोहित ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के 65 किलोग्राम वर्ग में चैंपियन का पदक जीता। जबकि 86 किलोग्राम भार वर्ग में दिल्ली के प्रवीण चाहर ने अपना दबदबा कायम रखा। बताते चलें कि टोकियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके स्टार पहलवान बजरंग पूनिया (65 किग्रा) और दीपक पूनिया (86 किग्रा) राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में भाग नहीं ले रहे हैं। 

रोहित ने अपने भार वर्ग में रजत पदक विजेता श्रवण को पटखनी देते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया। अमित और अनुज को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। रेलवे के विशाल कालीरमन ने 70 किलोग्राम भार वर्ग में अपनी ही टीम के प्रवीण को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। 70 किग्रा भार वर्ग में करण और सुशील को कांस्य पदक मिला। 79 किलोग्राम वर्ग राहुल राठी  ने अपने प्रतिद्वदियों को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया। जबकि, रेलवे के उनके साथी खिलाड़ी ने रजत पदक हासिल किया। 

सेना के गुरूदेव गुलिया और प्रदीप ने कांस्य पदक हासिल किया। दिल्ली के प्रवीण चाहर 86 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में महाराष्ट्र के वेटल पर भारी पड़े। रेलवे के दीपक और सेना के संजीत को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। रेलवे के सत्यव्रत कादियान ने सेना के मोनू को पछाड़ कर 97 किग्रा का पीला तमगा हासिल किया। इसी भार वर्ग में हरियाणा के सुमित गुलिया और दिल्ली के आशीष को कांस्य पदक मिला। रेलवे ने 192 अंक के साथ टीम चैम्पियनशिप हासिल किया। सेना खेल नियंत्रण बोर्ड (एसएससीबी) 162 अंक के साथ दूसरे और हरियाण (138) तीसरे स्थान पर रहा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.