झमाझम बारिश ने रावण को किया पानी-पानी, रामलीला वालों की परेशानी बढ़ी

Live Update : झमाझम बारिश ने रावण को किया पानी-पानी, रामलीला वालों की परेशानी बढ़ी

झमाझम बारिश ने रावण को किया पानी-पानी, रामलीला वालों की परेशानी बढ़ी

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida : बुधवार को नोएडा समेत पूरे एनसीआर में झमाझम बारिश शुरू हो गई है। बुधवार की दोपहर करीब 2:15 बजे से नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के विभिन्न इलाकों में बारिश होना शुरू हो गया है। ऐसे में रामलीला वालों की चिंता बढ़ गई है। दरअसल, आज दशहरा है और शाम को रावण का दहन होना है। बारिश के कारण रावण पूरी तरीके से भीग गया है। अब रामलीला वाले की चिंता बढ़ गई है कि शाम को कैसे रावण को जलाया जाएगा। 

पूरे इलाके में झमाझम बारिश
आपको बता दें कि रावण के अंदर बारूद लगाया जाता है, लेकिन पानी के संपर्क में आने के कारण बारूद सील जाता है। एनसीआर समेत वेस्ट यूपी और काफी इलाकों में इस समय झमाझम बारिश हो रही है। ऐसे में ना ही केवल रावण पूरी तरीके से पानी-पानी हो गया है। बल्कि, रामलीला मंच पर भी पानी भर गया है।

2-3 दिनों तक बारिश की आशंका
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आगामी अगले 2-3 दिनों तक लगातार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश समेत काफी इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा वेस्ट इंडिया और पूर्वी भारत में मानसून की आशंका जाहिर की गई है।

पिछले दिनों बारिश ने खोली थी पोल
वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तर भारत के इलाकों में मानसून की ज्यादा आशंका नहीं है। हालांकि, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत काशी इलाकों में तेज बारिश की आशंका है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले दिल्ली एनसीआर समेत वेस्ट यूपी और काफी इलाकों में भीषण बारिश हुई थी। जिसकी वजह से 3 दिन तक उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में रेड अलर्ट जारी किया गया था। इसके अलावा तेज और लगातार झमाझम बारिश होने के कारण विकास कार्यो की पोल खुल गई थी। अगर दोबारा से बारिश होती है तो नजारा एक बार फिर वही हो सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.