नोएडा में मौसम ने ली अंगड़ाई, तेज हवा और गरज-चमक के साथ शुरू हुई बारिश

Weather Update : नोएडा में मौसम ने ली अंगड़ाई, तेज हवा और गरज-चमक के साथ शुरू हुई बारिश

नोएडा में मौसम ने ली अंगड़ाई, तेज हवा और गरज-चमक के साथ शुरू हुई बारिश

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : नोएडा एनसीआर में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिला है। आसमान में काले बादल छा गए और बूंदाबांदी का सिलसिला शुरू हो गया। वहीं मौसम विभाग ने कई ईलकों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, ज्यादातर इलाकों में बारिश का सिलसिला 1 अप्रैल तक जारी रहेगा। फिलहाल नोएडा का मौसम सुहावना हो गया है। साथ ही कई स्थानों पर बूंदाबांदी के बाद लोगों ने गर्मी से राहत ली है।

दो घंटों में झमाझम बारिश
नोएडा में मौसम ने दो-तीन ठीक रहने के बाद बुधवार को फिर एक बार करवट ली है। शाम होते-होते आसमान में काले बादल छा गए और तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। जिससे तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज कई गई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटों में झमाझम बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। बीते कुछ दिनों से नोएडा समेत पूरे एनसीआर और वेस्ट यूपी में गर्मी का तापमान बढ़ता जा रहा था, लेकिन भारी बारिश के वजह से तापमान में गिरावट आई है।

1 अप्रैल तक अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, 31 मार्च को दिल्ली में गरज के साथ अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। 1 अप्रैल को भी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। हालांकि, 1 अप्रैल को बारिश की तीव्रता में कमी दर्ज की जा सकती है। तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.