सचिव पद पर युवा अधिवक्ताओं की पहली पसंद बने रजत शर्मा, बोले- वकीलों का हित ही सर्वोपरि

गौतमबुद्ध नगर बार एसोसिएशन चुनाव 2023 : सचिव पद पर युवा अधिवक्ताओं की पहली पसंद बने रजत शर्मा, बोले- वकीलों का हित ही सर्वोपरि

सचिव पद पर युवा अधिवक्ताओं की पहली पसंद बने रजत शर्मा, बोले- वकीलों का हित ही सर्वोपरि

Tricity Today | सचिव पद पर युवा अधिवक्ताओं की पसंद रजत शर्मा

Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय (Gautam Budh Nagar District Court) में बार एसोसिएशन चुनाव (Bar Association elections 2023) का तापमान चरम पर है। इस बार 2114 वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। 22 दिसंबर शुक्रवार को वोट डाले जाएंगे। मौजूदा चुनाव में सभी प्रत्याशी अपने मुद्दों के साथ डटे हुए हैं। इस चुनाव में सचिव पद के उम्मीदवार रजत शर्मा (Rajat Sharma) युवा अधिवक्ताओं की पहली पसंद बने हुए हैं। 
इन मुद्दों के साथ मैदान में उतरे 
गौतमबुद्ध नगर दीवानी एवं फौजूदारी बार एसोसिएशन के चुनाव में सचिव पद पर ताल ठोक रहे रजत शर्मा ने बताया कि मैं सेक्रेटरी पोस्ट के लिए इलेक्शन कॉन्टेक्स्ट कर रहा हूं। पिछले साल भी इसी पोस्ट के लिए लड़ा था। लेकिन, मेरा इलेक्शन नेगेटिव हो गया था। वह कहते हैं कि मैं अपनी पिछली हार से निराश नहीं हूं। मेरा मानना है कि हार से ही जीत का रास्ता निकलता है। लेकिन, इस बार हमारे पास कई अहम मुद्दे हैं। सबसे बड़ा मुद्दा यंग लॉयर्स के लिए चैंबर का है। उनका कहना है कि उनके साथ जो भी युवा अधिवक्ता प्रैक्टिस कर रहे हैं, चाहे वे महिलाएं हों या यंग लॉयर्स, उन्हें भी अपने सेपरेट चैंबर चाहिये। हमारी कोर्ट 2012 में फेस टू से यहां शिफ्ट हुई थी, तब हमारे लॉयर्स के पास चैंबर्स नहीं थे। उसके बाद 830 चैंबर्स अलॉट हुए। लेकिन, सबको अलॉटमेंट नहीं हो पाया। आज की डेट में 450 से 500 लॉयर्स ऐसे हैं, जिनके पास चैंबर नहीं हैं। रजत शर्मा कहते हैं कि उनकी कोशिश है कि रजिस्ट्रेशन के बाद कोर्ट में पहले दिन आने वाले वकीलों का भी उनका अपना चेंबर हो। बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नए चैंबर्स के कंस्ट्रक्शन की परमिशन दे दी है।

स्कूल और अस्पतालों में डिस्काउन्ट का वादा
रजत शर्मा ने बताया कि मेरी कोशिश होगी कि मेरे साथ के हर अधिवक्ता को चैंबर मिले। इसके अलावा हमारी जो माता और बहनें हैं, उनके लिए सेपरेट टॉयलेट बनाए जाएं। हाल-फिलहाल एक और प्रॉब्लम क्रिएट हुई है। युवा अधिवक्ताओं को सम्मान नहीं मिल रहा है। उनका कहना है कि वह इस बात की कोशिश करेंगे कि गवर्नमेंट में नौकरी कर रहे ऑफिसर्स की तरह ही अधिवक्ताओं को भी सुविधाएं मिलें। उन्होंने वादा किया है कि जीत के बाद वह वकीलों की मूलभूत सुविधाओं के लिए भी काम करेंगे। रजत शर्मा ने बताया कि वह अपने मुद्दों को लेकर हमेशा से डटे रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.