राजीव त्यागी छुट्टी के दिन भी सड़क पर उतरे, इसी महीने 91 सेक्टरों को मिलेगा लाभ

बड़ी खबर : राजीव त्यागी छुट्टी के दिन भी सड़क पर उतरे, इसी महीने 91 सेक्टरों को मिलेगा लाभ

राजीव त्यागी छुट्टी के दिन भी सड़क पर उतरे, इसी महीने 91 सेक्टरों को मिलेगा लाभ

Tricity Today | राजीव त्यागी छुट्टी के दिन सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा किया

Noida : नोएडा शहर में विकास कार्यों की गति तेजी से चलती रहे, इसको लेकर नोएडा प्राधिकरण प्रिंसिपल जनरल मैनेजर राजीव त्यागी छुट्टी के दिन भी मैदान में है। उन्होंने शनिवार को नोएडा के सेक्टर-168 में स्थित 100 एमएलडी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों से पूरी रिपोर्ट मांगी है। प्रधान महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द इस प्रोजेक्ट का कार्य पूरा हो जाना चाहिए। इसके बाद नोएडा वासियों को काफी राहत मिलेगी।

143.58 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा
दरअसल, नोएडा के सेक्टर-168 में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का निर्माण कार्य चल रहा है। बताया जा रहा है कि निर्माणाधीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट जून के अंतिम तक पूरा हो जाएगा। इसका काम लगभग पूरा किया जा चुका है। राजीव त्यागी ने बताया कि एसटीपी का निर्माण एसबीआर तकनीकी पर 143.58 करोड़ रुपए की लागत से कराया जा रहा है। इसकी क्षमता 100 मिलियन लीटर गैलन (एमएलडी) है। इसके शुरू होने से सीवेज डिस्ट्रिक्ट-डी के नोएडा के 91 सेक्टरों की जनता को लाभ मिलेगा।

यह विकास कार्य भी प्रगति पर
आपको बता दें कि इसके अलावा नोएडा शहर में नोएडा एक्सप्रेसवे के चैनेज 19.40 पर ग्राम कोण्डली के समीप निर्माणाधीन अण्डरपास बन रहा है। जिसका निर्माण 44.90 करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है। यह 785 मीटर और 4 लेन का है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.