पर्थला गोलचक्कर पर रैंप बनाने का काम शुरू, जल्द यातायात के लिए खोला जाएगा

बड़ी खबर : पर्थला गोलचक्कर पर रैंप बनाने का काम शुरू, जल्द यातायात के लिए खोला जाएगा

पर्थला गोलचक्कर पर रैंप बनाने का काम शुरू, जल्द यातायात के लिए खोला जाएगा

Google Image | पर्थला गोलचक्कर पर रैंप बनाने का काम शुरू

Noida News : पर्थला गोलचक्कर पर बन रहे सिग्नेचर ब्रिज के लिए किसान चौक की ओर रैंप बनाने का कार्य आरंभ कर दिया है। यह रैंप करीब 200 मीटर लंबा और 26 मीटर चौड़ा होगा। दिसंबर अंत तक इसे बनाने का कार्य पूरा कर दिया जाएगा। 

जिसके बाद सेक्टर-72 बाबा बालकनाथ मंदिर की ओर रैंप बनाने का कार्य आरंभ किया जाएगा। अभी सिग्नेचर ब्रिज का कार्य पूरा होने में पांच महीने लगेंगे। जिसके बनने से दिल्ली के कालिंदी कुंज से ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर आने-जाने वाले यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा। 

सिग्नेचर ब्रिज का निर्माण नोएडा प्राधिकरण करा रहा है। यह सेक्टर-72 बाबा बालकनाथ मंदिर से किसान चौक की ओर बनाया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि किसान चौक की ओर कार्य समाप्त होने के बाद बाबा बालक नाथ मंदिर की ओर रैंप बनाने का कार्य आरंभ किया जाएगा। यह 300 मीटर लंबा रैंप होगा। फिलहाल किसान चौक और बाबा बालकनाथ मंदिर की ओर पिलर बनाने का काम तेजी से हो रहा है। गोलचक्कर के बीचो बीच पाइलोन बनाया जा रहा है। जिस पर सबसे ज्यादा तारों का बोझ होगा। इसके लिए अभी फाउंडेशन बनाने का कार्य चल रहा है। भूतल पर कार्य करने मैं अभी करीब 15 दिन का समय लगेगा। 

सिग्नेचर ब्रिज फ्लाईओवर 6 लाइन और 697 मीटर लंबा होगा। इस फ्लाईओवर के बनने से नोएडा के सेक्टर-51, 52, 61, 70, 71, 72, 73, 74, 75, 76, 77, 78, 79, 121 और 122 में आने-जाने वालों का सफर आसान होगा। कालिंदी कुंज से हापुड़, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, गाजियाबाद की ओर सफर करने में राहत मिलेगी। 

बाबा बालकनाथ मंदिर के आगे होम्स-121 के गेट से सिग्नेचर ब्रिज को चढ़ाया जाएगा। ग्रेटर नोएडा की ओर से इसकी आरई वाल्स 257 मीटर और नोएडा की ओर से 287 मीटर तक होगा। पर्थला गोलचक्कर के ऊपर से किसान चौक की ओर जाने पर आने वाले यूटर्न से पहले ब्रिज को उतार दिया जाएगा। 

प्राधिकरण ने इस योजना को लेकर 1816 पेड़ शिफ्ट करने और 217 पेड़ काटने की अनुमति मांगी थी। जिसको लेकर पर्यावरणविद् विक्रांत तोंगड ने सवाल उठाया था। जिसकी वजह से कार्य में रुकावट आ गई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.